Indore : इंदौर-भोपाल के हवाई अड्डे होंगे बंद!

सरकार उस जमीन पर बनाएगी विशालतम सुपर बाजार

0
13236

लोकल इंदौर l प्रदेश के इंदौर-भोपाल  के हवाई अड्डों को बंद करने की तैयारी की जा रही है, इनके स्थान पर अब सरकार सुपर बाजार स्थापित करेगी। सुपर बजार से जहां आम और खास को एक ही छत के नीचे सभी दैनिक उपयोगी सामान मिलेगा, वहीं सरकार को भी काफी अच्छी आमदनी होगी।

आज प्रदेश स्तर  के एक अखबार ने अपनी खबर में लिखा है कि सरकार  के भीतर के सूत्रों ने बताया है कि हवाई जहाजों के संचालन से सरकार को पर्याप्त आमदनी नहीं हो रही है, जिससे अब हवाई अड्डों को सुचारू रूप से चलाना काफी मुश्किल हो रहा है। सरकार का खजाना खाली होने से सरकार ऐसे सभी उपक्रम बंद करने पर विचार कर रही है।

Indore : इंदौर में इस बार भी नहीं होगा बजरबट्टू सम्मेलन !

इसी क्रम में हवाई अड्डों को बंद किया जा रहा है। हवाई अड्डों को बंद करने के बाद खाली जमीनों पर सुपर बाजार खोलने के लिए सरकार जनभागीदारी प्रक्रिया अपनाएगी। बंद हुए हवाई अड्डों की जमीन को कई भूखंडों में बांटकर उसे लीज पर प्राइवेट कांपनियों को दिया जाएगा। कंपनियां इस जमीन पर सरकार के साथ मिलकर सुपर बजार बनाएगी और उनका संचालन करेंगी। सुपर बाजार से होने वाली आमदानी का 50 फीसदी हिस्सा सरकार और शेष हिस्सा संचालन करने वाली कंपनी को जाएगा। बुरा ना मानो होली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here