Indore : मकर संक्रांति पर खूब उडी पतंग : पत्रकारों के संगठन ने भी किया पतंगबाजी ,गिल्ली-डंडा, कंचे, सितोलिया, का लिया आनन्द !

रणजीत हनुमान मंदिर पतंग  से श्रंगार किया गया

0
144

लोकल इंदौर l इंदौर में मकर संक्रांति का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया lशहर में विभिन्न  आयोजनों के साथ  खेलों का आयोजन भी हुआ lरणजीत हनुमान मंदिर पतंग  से श्रंगार किया गया lसांसद शंकर लालवानी कि संस्था नमो-नमो  शंकरा  के  पतंग महोत्सव में सांसद शंकर लालवानी ने पतंगबाजी की। गिल्ली डंडा खेला और रस्सी भी कूदी। सांसद ने एक पतंग भी काटी। गिल्ला डंडे में सांसद ने गिल्ली उड़ाई तो ज्यादा दूर नहीं गई। एक बार तो वहां मौजूद लोगों ने गिल्ली कैच भी कर ली। इसके बाद उन्होंने रस्सी भी कूदी।

उधर स्टेट प्रेस क्लब म.प्र. ने गांधी हॉल परिसर में पतंगोत्सव का आयोजन किया। इस मौके पर पतंगबाजी के साथ-साथ पुरातन खेल गिल्ली-डंडा, कंचे, सितोलिया, भँवरे का लुत्फ़ लिया गया। पतंगोत्सव का शुभारम्भ भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती, कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला एवं वरिष्ठ पत्रकार कृष्ण कुमार अष्ठाना ने किया। अतिथियों ने कहा कि मकर संक्राति जैसे पावन अवसर पर तिल-गुड़ से मुंह मीठा करने के साथ परंपरागत खेलों का आयोजन मोबाइल युग में सकारात्मक पहल है। नई पीढ़ी को मोबाइल पर अजीबो-गरीब खेलों से हटते हुए परंपरागत भारतीय खेलों की तरफ ध्यान देना चाहिए।

Corona : बारहवीं तक के स्कूल 31 जनवरी तक बंद  https://bit.ly/34Gqj9q

मीडियाकर्मियों एवं उनके परिजनों ने गांधी हॉल परिसर में पतंगबाजी और खेलों का आनंद लिया। प्रारम्भ में संयोजक विवान सिंह राजपूत ने कार्यक्रम की जानकारी दी। अतिथियों का स्वागत प्रवीण कुमार खारीवाल, नवनीत शुक्ला, सत्यकाम शास्त्री, रचना जौहरी, शीतल रॉय, ऋतू साहू, अजय भट्ट, गगन चतुर्वेदी, सुनील जैन, विजय गुंजाल आदि ने किया। अतिथियों को स्मृति चिन्ह मीना राणा शाह, प्रीति भारद्वाज, सोनाली यादव एवं पं. सुनील मसूरकर ने भेंट किए गए। कार्यक्रम का संचालन प्रधुम्य जैन ने किया। अंत में प्रवीण धनोतिया ने आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here