Indore Lockdown :सड़कों पर रहा सन्नाटा :वाहनों की हवा भी निकाली

0
487

लोकल इंदौर २१  मार्च . रविवार  को हुए एक दिन के लाकडाउन का इंदौर  में व्यापक असर रहा। शहरअनेक  की कालोनियों के लोग सुबह से घरों में कैद रहे और सड़कों पर आम दिनों की तुलना में आवाजाही बहुत कम थी। सभी प्रमुख सड़कों और बाजारों की दुकानें मुकम्मल रूप से बंद थीं। पुलिस ने बेवजह घर से निकलने वालों को समझाईश दे कर घर लौटाया लेकिन कुछ लोगों को सबक भी सिखाया .

अनाउंसमेंट कर लोगों से घर पर रहने की अपील

सुबह लाकडाउन  के बावजूद कुछ इलाके में लोग मार्निंग वाक को निकले और सुबह 9 से 10 बजे के बीच कनाड़िया रोड पर डेरी की दुकानों पर इक्का-दुक्का लोग नजर आ रहे थे।करीब  ९ बजे बाद   कालोनियों में लोग सडक पर दिखे तो पुलिस ने अनाउंसमेंट कर लोगों से घर पर रहने की अपील की . शहर की सडकों पर सन्नाटा था .कुछ लोग बहाने बाजी कर्स्द्क पर निकले तो पुलिस ने उनसे वाजिब कारण पूछा और जो नही बता पाए उनके वाहनों की हवा भी  निकाली .

एक चेहरा ऐसा भी दिखा पुलिस का 

रीगल चौराहे पर एक पिता अपनी बेटी का परीक्षा के बाद घर लेकर रहा था। रास्ते में स्कूटी का पेट्रोल खत्म हो गया। पेट्रोल पंप बंद होने की वजह से दोनों ही पैदल जाने लगे। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस के हेड कांस्टेबल रंजीत ने उन्हें रोक लिया। वे डर गए, लेकिन यह डर कुछ देर ही रहा। रंजित अपनी बाइक से पेट्रोल निकालकर उनकी स्कूटी में भरने लगे। इसके बाद बच्ची का चेहरा खिल उठा। उसने रंजीत को थैंक्यू अंकल कहकर अभिवादन किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here