Tuesday, January 25, 2022
Home अपराध Indore : इंदौर में ठगी का नया तरीक़ा: वीडियो कॉल कर बैंक...

Indore : इंदौर में ठगी का नया तरीक़ा: वीडियो कॉल कर बैंक का बैकग्राउंड दिखा,OTP लिया और लगाई1लाख34 हजार की चपत

वीडियो कालिंग की, उसने बैकग्राउंड में बैंक का लोगो और दफ्तर में काम करने वाले लोग बताए

0
574

  लोकल इंदौर 26 नवम्बर।एक महिला ने वीडियो कॉल कर एक  फेक्ट्री मालिक को बिश्वास दिलाया कि वह बैंक से ही बोल रही है और उससे OTP ले लिया।इसके तुरंत बाद उसके खाते से एक लाख 34 हजार क्रेडिट कार्ड रुपये निकाल लिए गए।

जानकारी के मुताबिक  घटना भंवरकुआं थाना क्षेत्र में रहने वाले राकेश हसीजा के साथ बुधवार को हुई।राकेश की सांवेर रोड पर लोहे की फैक्ट्री है। उन्होंने संयोगितागंज थाने में एक लाख 34 हजार रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है।

जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर उनके पास एक महिला का फोन आया और कहा कि वह एसबीआई बैंक से बोल रही है। महिला ने कहा कि उसने क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के लिए फोन किया है। राकेश समझ गए कि यह फोन ठगी करने वालों का हो सकता है। महिला निजी जानकारी मांगने लगी तो राकेश ने दे दी, लेकिन जब महिला ने ओटीपी मांगा तो राकेश ने देने से मना कर दिया।

Indore : इंदौर में amazon के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया जाएगा – गृहमंत्री ..देखें वीडियो

उनके मना करते ही महिला ने फोन काटा और वीडियो कालिंग की, उसने बैकग्राउंड में बैंक का लोगो और दफ्तर में काम करने वाले लोग बताए और कहा कि वे भरोसा कर सकते हैं कि बैंक के माध्यम से ही फोन किया गया है।वीडियो कालिंग के बाद महिला पर भरोसा कर राकेश ने ओटीपी दे दिया। ओटीपी देते ही खाते से पांच बार ट्रांजक्शन हुआ और रुपये निकल गए। वे तुरंत थाने पहुंचे और वहां शिकायत की। कार्ड ब्लाक कराया। यहां से उन्हे साइबर पुलिस पहुंचे और वहां शिकायत दर्ज कराई है।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here