Indore News: प्लाज्मा डोनेशन के लिए बना दिया इंदौर में ग्रीन कोरिडोर

0
238
 लोकल इंदौर 2 मई, . इंदौर के महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय में ब्लड बैंक और ट्रांसफ्यूजन रेडिशन विभाग को  पूरी तरह से ग्रीन कॉरिडोर में सुरक्षित बना लिया गया है। यहाँ आकर पूरी तरह से सुरक्षित वातावरण में प्लाज़्मा डोनेट किया जा सकता है।
प्रोफेसर डॉ. अशोक यादव हेड ऑफ द डिपार्टमेंट ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन एंड डायरेक्टर मॉडल ब्लड बैंक महाराजा यशवंतराव हॉस्पिटल ने बताया है कि यहां पर आने वालों के लिए प्रवेश द्वार मुख्य गेट से अलग दूसरी तरफ से  है जो ब्लड बैंक में सीधे आता है। ब्लड बैंक फ्लोर के ऊपर तथा नीचे किसी तरह का कोई भी वार्ड नही है इसलिये यह और भी सुरक्षित है। ब्लड बैंक के आसपास किसी भी पेशेंट का आवागमन नही होता है। यह क्षेत्र सिर्फ प्रशासनिक कार्यों के लिए है। इस हिसाब से ब्लड बैंक एमवाय में एक ऐसी जगह है जो पूरी तरह से सुरक्षित है और सेपरेट है।
 ये भी पढ़े : Indore Corona:इंदौर के अरबिंदो अस्पतला में नौ दिन से टंगा है आक्सीजन कमी का बोर्ड https://bit.ly/2PEMi9C
यहां किसी भी तरह से मरीजों का आगमन या कोविड के पेसेंट की टेस्टिंग और अन्य गतिविधिया जो कोविड से रिलेटेड नहीं होती। यहां सिर्फ वह लोग आते हैं जो स्वैच्छिक रक्तदान करना चाहते हैं या प्लाज्मा डोनेट करना चाहते हैं। इसके लिए आपको न तो यहां से बाहर जाना है और ना ही किसी वार्ड से होकर गुजरना है ओर ना ही किसी कॉरिडोर मैं जाना है। सुरक्षा की दृष्टि से दिन में तीन बार सैनिटाइजेशन किया जाता है। नान टच टेक्निक से यहां ब्लड और प्लाज्मा लिया जाता है। यहां पूर्णता सुरक्षित तरीके से रक्तदान ओर प्लाज्मा डोनेट कर रहे हैं।
        डीन मेडिकल कॉलेज डॉ. संजय दीक्षित ने इंदौर के सभी पात्र प्लाज़्मा डोनर से आह्वान किया है कि वे प्लाज़्मा अवश्य डोनेट करें ताकि जरूरतमंदों कोविड मरीज़ों को शीघ्र स्वस्थ किया जा सके।
लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here