Indore News: इंदौर खजराना गणेश मंदिर: दान में मिले एक करोड़

0
407

लोकल इंदौर 16 फरवरी ।इंदौर के प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में दान पेटियों   में से कुल 1 करोड़ ,एक लाख ₹59,246 रुपएनिकले हैं ।आठ फरवरी से शुरू हुई दान पेटी से प्राप्त राशि की गणना कल रात पूरी हुई ।

उल्लेखनीय है कि मार्च के अंतिम दिनों में शहर के लॉक डाउन  के चलते मंदिर में तालाबंदी हो गई थी। अक्टूबर में शहर धीरे-धीरे अनलॉक  होने लगा, तब भक्तगण व मंदिर समिति से जुड़े सदस्यों ने शासन प्रशासन से मंदिर को तालाबंदी से मुक्त करने के लिए आग्रह किया लेकिन प्रशासन ने कुछ दिन और इंतजार करने का आश्वासन दिया था ।नवंबर में मंदिर को सुबह 7:00 से रात 10:00 बजे तक खोलने के आदेश मिले थे ।इसके बाद खजाना मंदिर में भीड़ बढ़ने लगी। खजराना गणेश मंदिर में 35  दानपेटिया  हैं जिनमें लोगों ने  मुक्त हस्त से दान किया। आठ फरवरी को मंदिर प्रशासक के आदेश के बाद दान पेटियां को कैमरों की निगरानी में खोला गया।  और इनमें प्राप्त राशि की गणना शुरू की गई ।गणना कल रात समाप्त हुई जानकारी के अनुसार दान पेटियों से कुल 1 करोड़ 1 लाख 59 हज़ार 246 रुपये निकले हैं।

दान राशि का उपयोग मंदिर के विकास कार्य किया जाएगा मुख्य रूप से विकलांगों के लिए रैम्प बनाने के साथ अन्य विकास कार्य भी इस राशि से होंगे ।विकास कार्य की अनुमति के लिए एक-दो दिन में मंदिर समिति प्रशासन को पत्र लिखे गी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here