Indore News : इंदौर में अब मिली ब्याज वाली “अम्मा”

0
433
लोकल इंदौर ५ मार्च  .इंदौर  को भिक्षुक मुक्त शहर बनाने के लिए  दीन  बंधू पुनर्वास योजना के तहत शहर के विभन्न इलाकों से भिक्षुओं को ला कर एक शिविर का आयोजन किया जा रहा है . इस शिविर में ऐसे भिखारी में मिले है जो है  करोडपति मगर वे भिक्षावृति करते है.
किला मैदान क्षेत्र से रेस्क्यू किये गये वृद्ध रमेश यादव के करोडपतिहोने के बाद एक अन्य भिक्षुक महिला के बारे में पता चला  है कि वह ब्याज  रुपया उधार देती है .
यह भी देखे :IndoreCrime:इंदौर में ऐसे भी भिखारी मिले :Vedio देखे… http://bit.ly/3ehcXU7
कोंसलिंग के दौरान जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार  जानकारी के अनुसार भवरकुआं चौराहे पर

55 वर्षीय महिला भिक्षुक है. भवरकुआं चौराहे पर  इस “अम्मा” ने 3- 4 दुकानदारों को 30-30 हजार का लोन भी दिया। अम्मा ने बताया, उनके 2-3 मकान भी है। इसी तरह एक महिला देवास से इंदौर के शनि मंदिर भिक्षा मांगने आती हैं और ऑटो से सामान भर कर ले जाती हैं। कान में सोने के रिंग पहनती हैं।

उल्लेखनीय है कि इंदौर  को भिक्षुक मुक्त शहर बनाने के लिए  दीन  बंधू पुनर्वास योजना के तहत शहर के विभन्न इलाकों से भिक्षुओं को ला कर एक शिविर का आयोजन किया जा रहा है  शिविर में अब तक 109 लोगों को लाया जा चुका है जिनमें से 36 लोगों का इलाज अरविंदो अस्पताल में किया जा रहा है। वृद्धजनों की काउंसलिंग की जा रही है औरकुछ समय बाद इनमें से जिन लोगो के परिजन इन्हें अपनाएंगे उन्हें उनके साथ कुछ शर्तों के साथ भेज दिया जाएगा वहींजो वृद्धजन आश्रम में रहने को इच्छुक हैं उन्हें वहां रखा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here