Indore News Politics :इंदौर के सासंद लालवानी 167 वें नंबर पर

0
223
लोकल इंदौर 13फरवरी।  इंदौर के सांसद शंकर लालवानी लोकसभा में अपने को सर्वाधिक सक्रिय सांसद बताते हो मगर हाल ही में सांसदों के प्रदर्शन,उनके संसदीय इलाके में  सांसद निधि से किये गए कार्यों और अन्य मापदंडो के आधार पर उन्हें 167 वे स्थान पर रखा है। सांसदों के कार्य का लेखा जोखा रखने वाली एक प्रसिद्व वेबसाइट के रिसर्च में यह बात सामने आई है।
पार्लियामेंट्री बिजनेस डॉट कॉम  एक ऐसी वेवसाईट है जो सांसदों के प्रदर्शन का निरंतर और निष्पक्ष आंकलन करती  है। संसद और लोकसभा क्षेत्र में सांसद की सक्रियता, उनके द्वारा संसद में पूछे गए प्रश्न, संसद में उनकी उपस्थित, उनके द्वारा सांसद निधि का किया गया उपयोग और उनके क्षेत्र के किये  विकास कार्यों के आधार पर इस साइट ने वर्तमान में देश के 539 लोकसभा सांसदों (6 पद रिक्त है) में से 496 का आकलन किया। इनमे इंदौर के सांसद श्री शंकर लालवानी 167 वे स्थान पर है।
साइट ने यूपी के भाजपा सांसद अजय मिश्रा के ओवरऑल परफार्मेंस को सबसे बेहतर माना है।  इस लिस्ट में महाराष्ट्र के किंग मेकर शरद पंवार की बेटी और ठाकरे परिवार के भांजे की पत्नी सुप्रिया सुले दूसरे जबकि भाजपा सांसद किरीट सोलंकी को तीसरा स्थान मिला है।
 11  फरवरी 2021  तक किये गए सर्वे की इस रिपोर्ट में धार के सांसद  छतर सिंह दरबार को  94 .2  रेटिंग के साथ देश में  अपने संसदीय इलाके में (MPLADS)सांसद निधि खर्च  करने वालों सांसदों में पहले नंबर पर है तो छतीस गढ़ दुर्ग के सांसद  विजय बघेल 94  की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर है।

 इंदौर के सांसद शंकर लालवानी को MPLADS)सांसद निधि खर्च  करने में 20 .4 % खर्च करने वाला बताया जा कर 146  स्थान  पर ,लोकसभा परफार्मेस में 29% भागीदारी के साथ १३६ वे स्थान पर और  ओवरआल  परफार्मेंस 27.37 % के साथ 167 वे  स्थान पर रखा है।उल्लेखनीय है कि इंदौर के विधानसभा दो के विधायक रमेश मैंदोला टॉप 50 विधायकों में शामिल हुए है।

सांसद  लालवानी ने ये कहा 
 इस सम्बन्ध में जब सांसद शंकर लालवानी से पूछा गया तो उन्होंने कहाकि ” हम तो पहली बारके सांसद  है हम तो सीख ही रहे है और आगे और बेहतर प्रदर्शन करेंगे “
लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here