Indore : इंदौर के रालामंडल में नाइट Safari शुरू

पर्यटन का एक नया  रोमांच शुरू

0
513
 लोकल इंदौर १६ अगस्स्वत l इंदौर के रालामंडल में नाइट Safari की शुरुआत कल १५ अगस्त से शुरू हो गयी l
जल संसाधन मंत्री श्री तुलसी सिलावट ने नाईट Safari का शुभारंभ किया।
उल्लेखनीय है कि विगत दिनों से यहाँ  इसकी  मांग की जा रही थी l उधर वन मंत्री कुंवर विजय शाह  ने गत 30 जून को आयोजित बैठक में नाइट Safari  शुरू करने की बात कही थी ताकि पर्यटन का एक नया  रोमांच शुरू हो सके l

BJP महिला मोर्चा के पदाधिकारी घोषित : इंदौर खाली हाथ !

मंत्री  सिलावट ने इस अवसर पर कहा कि नाइट Safari इंदौर  में पर्यटन के लिए एक नया आकर्षण है उन्होंने वन मंत्री कुंवर विजय शाह का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि गत 30 जून को आयोजित बैठक में लिए गए निर्णय के अनुरूप उन्होंने नाईट Safari को प्रारंभ करा दिया है।  श्री सिलावट ने कहा कि रालामंडल उनके लिए विशेष महत्व रखता है। जब वे सन् 1984 में वन विभाग के अंतर्गत संसदीय सचिव थे तब प्रयास करके इस अभ्यारण को अधिसूचित कराया था।
इस  अवसर पर इंदौर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष श्री मधु वर्मा संस्कृति मंत्री सुश्री ऊषा ठाकुर के प्रतिनिधि श्री आंजना वन विभाग के APCCF श्री अन्ना गिरी DFO श्री नरेंद्र पंडवा श्री जयवीर सिंह तोमर एवं  वन विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
 उल्रालेखनीय है कि रालामंडल में फिलहाल 50 से ज्यादा हिरण-चीतल और बारहसिंगा के साथ नीलगाय भी मौजूद है। यहां अन्य वन्य प्राणियों को भी लाए जाने की चर्चा है। इसी के साथ रालामंडल अभयारण्य की एक टीम भी है, जो इंदौर के आस-पास आठ से दस जिलों में जानवरों को रेस्क्यू करने का काम करती है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले यहां मंत्री तुसली सिलावट और विजय शाह पहुंचे थे और उन्होंने खुद गाड़ी चलाकर क्षेत्र का दौरा किया था। इसके साथ यहां नाइट सफारी शुरू करने की योजना बनी थी। अब शहर और बाहर से आने वाले लोग यहीं नाइट सफारी का आनंद ले सकेंगे।
लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here