Indore:इंदौर में अब इन चौराहों पर आपकी गाड़ियों के इंजिन बन्द कराएंगे वालिंटियर!

शहर में 3 जनवरी से चलेगा अभियान

0
561
लोकल इंदौर 31 दिसम्बर। यदि आप इंदौर में इन चौराहों से गुजर रहे हो तो यहां  हाथों में पोस्टर ले कर खडे लोग  सिग्नल के लाल लाइट होते ही आपकी ओर आते दिखे तो चौकिएगा नहीं। वे आपसे आपकी गाड़ी का इंजिन बन्द करने की अपील करने आएंगे।
  आगामी 3 जनवरी से शहर के 19 चौराहों पर यह व्यवस्था शुरू होने का रही है ताकि शहर की आबोहवा को प्रदूषित होने से बचाने में सहयोग किया जा सके।
 देश मे स्वच्छता में नंबर 1 शहर इंदौर अब शहर की आबोहवा को सुधारने में जुट गया  है। शहर के19 प्रमुख चौराहों पर 3 जनवरी से ” जब तक रेड सिग्नल, तब तक गाड़ी का इंजन बंद’। अभियान शुरू किया जा रहा है।
हर चौराहे पर 20 वॉलंटियर व्यवस्था संभालेंगे और लोगों को रेड सिग्नल पर गाड़ी का इंजन बंद करने के लिए जागरूक करेंगे।
एयर क्वालिटी इंडेक्स सुधारने के इस प्रयास मेके तहत अभी इन चौराहों पर हर लेन पर चार से पांच वॉलेंटियर हाथों में बोर्ड व बैनर के साथ लोगों को रेड सिग्नल पर इंजन बंद करने के लिए प्रेरित करेंगे।
इन चौराहों पर होगी शुरुआत
अभी सत्यसाईं, विजय नगर, एलआईजी, पलासिया, गीता भवन, व्हाइट चर्च, नौलखा, भंवरकुआं, इंद्रप्रस्थ, हाई कोर्ट, फूटी कोठी, बड़ा गणपति ,रीगल, मरीमाता, लैंटर्न, टॉवर, रेडिसन, महूनाका, और एक अन्य चौराहै पर इसकी शुरुआत होगी।
हुई बैठक
 इंदौर में इस सम्बंध में गुरुवार को एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें डीएसपी महेंद्र चंद्र जैन अपर आयुक्त संदीप सोनी अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा सहित अनेक संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद थे।
लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here