Indore : “जनहित पत्रकार संगठन” जो स्वच्छ पत्रकारिता के साथ पत्रकारों व उनके परिवार का रखेगा ख्याल

समाचार पत्रों के वरिष्ठ सम्पादकों ने बनाया अपना संघठन

0
212

लोकल इन्दौर 17 अक्टूबर lपत्रकारिता की गरिमा बनाए रखना आज के समय में सबसे चुनौतीपूर्ण कार्य है। पत्रकारिता का गिरता स्तर व पत्रकारिता के क्षेत्र में बढ़ती भीड़ चिंता का विषय है। पत्रकारिता का गौरव हमें हर हाल में कायम रखना होगा।ये विचार शहर के तमाम प्रतिष्ठित समाचार पत्रों के वरिष्ठ सम्पादकों ने जनहित पत्रकार संगठन के कार्यक्रम में व्यक्त किए।
पत्रकारों के स्वास्थ्य,उनके परिवारों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने,पत्रकारों का बौद्धिक विकास व उनका मान सम्मान कायम रहे इस नई व जागरूक सोच के साथ प्रतिष्ठित सम्पादकों के एक नए संगठन  जनहित पत्रकार संगठन का गठन किया गया है।इस संगठन में प्रदेश के विभिन्न जिलों के 50 से अधिक सम्पादक व ब्यूरो चीफ भी शामिल हुुुए । शामिल शहर के वरिष्ठ सम्पादकों की पहली कार्यसमिति की बैठक रविवार को आयोजित की गई। शहर के एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में अतिथि

प्रसिद्ध शिक्षाविद अजय चौरड़िया ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की।

Indore इस्पोरा : आलोकतांत्रिक गठन के खिलाफ तदर्थ समिति गठित

उन्होंने कहा कि आज के समय में बुनियादी सोच के साथ एक ऐसे ही संगठन की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। उन्होंने उम्मीद  जताई कि ये संगठन इस कमी को जरूर पूरा करेगा। कार्यक्रम में सम्मिलित सभी सम्मानीय सम्पादक अभिलाष शुक्ला,क्रांति चतुर्वेदी, डॉ पंकज बिरमाल, वीरेन्द्र वर्मा  महेश  कजोडिया, आलोक ठक्कर, श्याम यादव ,निरंजन वर्मा,और मुन्ना सोनी ,संजीव महोरे, अभिषेक मिश्रा ने पत्रकारिता के मौजूदा हालात पर ना सिर्फ अपने विचार रखें बल्कि पत्रकारिता के गौरव को कायम रखने पर भी जोर दिया। साथ ही पत्रकारों में स्कील्स डेवलनमेंट व बौद्धिक विकास के लिए सतत सेमिनार आयोजित किए जाने की आवश्यकता पर बल दिया। कार्यक्रम के प्रारंभ में संगठन के फाउंडर मेम्बर नवनीत शुक्ला ने संगठन के गठन की आवश्यकता  उद्देश्य पर प्रकाश डाला और  कार्यकारी अध्यक्ष श्री आलोक शर्मा ने भविष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी। संगठन के महासचिव निशिकांत श्रीवास्तव ने प्रदेश में संगठन की स्थापना और सदस्यों के चयन को ले कर अपनाए जाने वाले विधि विधान की जानकारी दी।

कार्यक्रम में बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित  पदाधिकारियों व सदस्यों का सम्मान भी किया गया।
अंत में अभय तिवारी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here