Indore : बुरहानी केमिकल्स पर छापा : किसानों की यूरिया से बना रहे थे लिक्विड सोप…

कृषि उपयोग में दिया जाने वाला उर्वरक यूरिया का भंडारण कर लिक्विड सोप बनाने का कार्य

0
1891

लोकल  इंदौर 14 अक्टूबर lजिला प्रशासन  द्वारा शहर मे चल रही नकली खाद्य सामग्री बनाने वालो , राशन माफिया, अवैध रूप से भंडारण करने वालों के मुहीम के तहत आज थाना चंदन नगर क्षेत्र मे किसानों को कृषि उपयोग में दिया जाने उर्वरक यूरिया खाद से लिक्विड शोप बनाने का कार्य किया जाने पर कार्यवाही की गयी l

जानकारी के अनुसार क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि 12 मेसर्स बुरहानी केमिकल्स फर्म, नावदापंथ धार रोड इंदौर मे विगत कई समय से किसानों को कृषि उपयोग में दिया जाने वाला उर्वरक यूरिया का भंडारण कर लिक्विड सोप बनाने का कार्य की जाकर, किसानों के साथ धोखाधडी की जा रही है। सूचना पर प्रभारी अधिकारी के निर्देशन मे कृषि विकास विभाग कि टीम को साथ मे लेकर उक्त स्थान पर कार्यवाही की गई।

यह पाया गया कि मेसर्स बुरहानी केमिकल्स फर्म के प्रोपराइटर बुरहानुद्दीन पिता कलिमद्धिन निवासी– 60 हैदरी टाउनशिप बीजलपुर,राजेंद्र नगर इंदौर उपस्थित पाए गए जिनकी उपस्थिति में फर्म का निरीक्षण कर पाया कि वहां अवेध रूप से उर्वरक यूरिया भंडारित पाए गए हैं।

Indore : इंदौर में घोडी (पासा) के जरिये जुआ खेलते 15 आरोपी गिरफ्तार

45-45 किलो के 12 बैग जिसमें यूरिया भरा हुआ था वहां पर मिले। यह सभी यूरिया वही है जो सरकार किसानों को सब्सिडी का लाभ देकर उपलब्ध करवाती है। आरोपी से मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है।

उर्वरक यूरिया के नमूने जांच हेतु नियमानुसार लिए गए ।फर्म के विरुद्ध उर्वरक यूरिया भंडारण की संभावना के आधार पर सेम्पल परिक्षण हेतु भेजे गए है साथ ही परीक्षण उपरांत अवैध रूप से उर्वरक यूरिया के भंडारण होने के कारण किसानों से धोखाधडी होने से कृषि विकास विभाग के द्वारा आरोपी बुरहानुद्दीन पिता कलिमद्धिन निवासी– 60 हैदरी टाउनशिप बीजलपुर,राजेंद्र नगर इंदौर के विरुद्ध थाना चंदन नगर पर अपराध क्रमांक 835/21 धारा 420, आवश्यक वस्तु अधि.1955 धारा 3, आवश्यक वस्तु अधि.1955 धारा 7, उर्वरक आदेश 1985 की धारा 7 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here