Indore sports:इंदौर में 28 फरवरी को “यलो डायमंड मैराथन” का आयोजन

0
81

लोकल इंदौर। 14 फरवरी।दौड़ लगाकर बीमारियों को भगाने का संदेश देने के लिए एकेडमी ऑफ इंदौर मैराथनर्स (एआईएम) द्वारा28 फरवरी को ‘येलो डायमंड इंदौर मैराथन” का आयोजन किया जा रहा है।

एआईएम द्वारा सात वर्षों से इस तरह की मैराथन रखी जा रही है, जिसमें देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी प्रतिभागी शामिल होते हैं।

टाइमिंग चिप में दर्ज होगा समय

प्रेसिडेंट डॉ. अरूण अग्रवाल ने बताया कि ‘येलो डायमंड इंदौर मैराथन” की एक्चुअल रेस नेहरू स्टेडियम से शुरू होगी। हेरिटेज वॉक के रूप में होने वाली 5 किमी. की मैराथन सुबह 8 बजे स्टेडियम से शुरू होकर पलासिया पहुँचेगी और फिर स्टेडियम लौटेगी। जबकि 10 और 21 किमी. की रेस सुबह 5.45 बजे शुरू होकर 6:30 बजे समाप्त होगी। प्रतिभागियों को टी शर्ट, बिब, टाइमिंग चिप और मास्क दिए जाएंगे।

टाइमिंग चिप में दर्ज होगा समय

प्रेसिडेंट डॉ. अरूण अग्रवाल ने बताया कि ‘येलो डायमंड इंदौर मैराथन” की एक्चुअल रेस नेहरू स्टेडियम से शुरू होगी। हेरिटेज वॉक के रूप में होने वाली 5 किमी. की मैराथन सुबह 8 बजे स्टेडियम से शुरू होकर पलासिया पहुँचेगी और फिर स्टेडियम लौटेगी। जबकि 10 और 21 किमी. की रेस सुबह 5.45 बजे शुरू होकर 6:30 बजे समाप्त होगी। उन्होंने बताया कि प्रतिभागियों की संख्या सीमित कर दिया गया है। 10 किमी. की मैराथन में 3250 और 5 किमी. की मैराथन में 2250 प्रतिभागी शामिल हो सकेंगे। सभी मैराथन पूरी होने के बाद प्रतिभागियों को स्टेडियम में टी शर्ट, मेडल, नाश्ता आदि प्रदान किए जाएंगे। 5 किमी. की मैराथन के प्रतिभागियों को टाइमिंग चिप नहीं दी जाएगी, जबकि बाकी दोनों मैराथन के प्रतिभागियों को चिप दी जाएगी, जहां तय स्थानों पर लगी मेट पर उन्हें समय दर्ज करवाना होगा। नियत स्थानों पर चिप के माध्यम से ऑटोमेटिक रनर्स की एंट्री दर्ज होगी और इसी के आधार पर मैराथन पूरी करना का समय तय किया जाएगा।

इस बार रेस नहीं,

अवेयरनेस मैराथन एकेडमी के सचिव विशाल मुदगल ने बताया कि रनिंग करना सबसे सस्ती और असरदार एक्सरसाइज है। इस बार की मैराथन कोई रेस नहीं बल्कि अवेयरनेस मैराथन है, जो लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता लाने और नियमित रूप से रनिंग करने की प्रेरणा जगाने के लिए रखी जा रही है।

*घर, गार्डन, ट्रेड मिल कहीं भी रनिंग कर मैराथन में हो सकते हैं शामिल*

श्री मुदगल ने बताया कि एक्चुअल मैराथन में प्रतिभागियों की संख्या सीमित होगी, लेकिन वर्चुअल रेस में संख्या की बाध्यता नहीं होगी। दोनों ही रेस के लिए उम्मीदवारों indoremarathon.in पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा, जिसका शुल्क 300 रुपए रखा गया है। वर्चुअल मैराथन में प्रतिभागी अपने घर, गार्डन, कॉलोनी की सड़क, ट्रेड मिल कहीं पर भी रनिंग कर सकता है। तय समय पर भी दौड़ना जरूरी नहीं है। आयोजन के 24 घंटे के भीतर कभी भी अपनी सुविधानुसार रनिंग की जा सकती है। indoremarathon.in पर प्रतिभागी द्वारा स्क्रीन शॉट भेजने के तीन सप्ताह के भीतर एकेडमी द्वारा मेडल और टी शर्ट भेजे जाएंगे।

 

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here