इंदौर टेस्ट: बांग्ला देश को भारत ने तीसरे ही दिन एक पारी और 130 रनों से हराया

0
162

लोकल इंदौर १६ नवम्बर । इंदौर में खेल जा रहां भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच भारत ने तीसरे ही दिन बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हरा कर अपने नाम कर लिया।

भारत ने अपनी पहली पारी दूसरे दिन के स्कोर 493/6 पर घोषित कर दी थी। पहली पारी के आधार पर 343 रनों से पिछड़ने के बाद बांग्लादेश की दूसरी पारी 69.2 ओवरों में 213 रनों पर सिमट गई। दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। भारत ने इसी के साथ दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता में 22 नवंबर से खेला जाएगा, यह टेस्ट मैच डे-नाइट होगा।

शनिवार को बांग्लादेश की दूसरी पारी की शुरुआत खराब रही जब इमरुल कायस 6 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद को स्टंप्स पर खेल बैठे। उन्होंने गेंद को शरीर से दूर खेला और उन्हें इसका खामियाजा उठाना पड़ा। अभी मेहमान टीम का स्कोर 16 तक ही पहुंचा था कि उसे दूसरा झटका लगा जब ईशांत शर्मा ने शादमान इस्लाम (6) को बोल्ड कर दिया। कप्तान मोमिनुल हक पर बड़ी जिम्मेदारी थी लेकिन वे 7 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए। अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया था लेकिन भारतीय टीम ने रिव्यू लिया और फैसला उनके पक्ष में आया। शमी ने बांग्लादेश को चौथा झटका दिया जब उन्होंने मोहम्मद मिथुन को मिडविकेट पर मयंक अग्रवाल के हाथों झिलवाया।बांग्लादेश लंच के वक्त 60 रनों पर 4 विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था। दूसरे सत्र में शमी ने मेजबान टीम को पांचवीं सफलता दिलाई। महमदुल्लाह ने शमी की गेंद को शरीर से दूर खेला और वे स्लिप में रोहित शर्मा को कैच दे बैठे। महमदुल्लाह ने 15 रन बनाए और 72 रनों के अंदर बांग्लादेश की आधी टीम पैवेलियन में लौट गई। इस विषम स्थिति में मुश्फिकुर रहीम को लिटन दास का साथ मिला और इन्होंने पारी को संभालने की कोशिश की। अश्विन ने लिटन (35) को अपनी ही गेंद पर लपककर इस साझेदारी को तोड़ा। इन्होंने छठे विकेट के लिए 63 रन जोड़े। इसके बाद रहीम ने मेहदी हसन के साथ पारी संभालने की कोशिश की। उमेश ने टी के बाद पहले ओवर में ही मेहदी हसन को बोल्ड किया। गेंद उनकी कोहनी से लगकर स्टंप्स पर जा लगी। उन्होंने 38 रन बनाए और रहीम के साथ सातवें विकेट के लिए 59 रन जोड़े। इसके बाद शमी ने ताइजुल इस्लाम को साहा के हाथों झिलवाया। रहीम का संयम जवाब दे गया और वे रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर पुजारा को कैच दे बैठे। उन्होंने 7 चौकों की मदद से 64 रन बनाए।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here