Indore:शहर में ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों को हाथोंहाथ भरना होगा चालान! ई चालान डिवाइस आई

ई चालान डिवाइस में वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करने पर स्वत: ही वाहन मालिक का विवरण आ जाएगा,

0
290

लोकल इंदौर 22सितम्बर। इंदौर में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को अब हाथोहाथ चालान भरना होगा।इकार्य वाही को अंजाम देने के लिए यातायात विभाग को 50  ई चालान डिवाइस मशीन प्रदान की गई है।

यातायात पुलिस द्वारा लगातार यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर लगातार प्रभावी कार्यवाही करते हुए शहर में यातायात व्यवस्था बनाने में लगातार कार्यरत है। जिसको और प्रभावी रूप से कारगर बनाने के लिए यातायात पुलिस  इंदौर को लगभग 50 ई चालान डिवाइस मशीन प्रदान की गई है।

जिसके द्वारा शहर के प्रमुख़ चौराहों पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों का ई चालान डिवाइस से चालानी कार्यवाही हो रही है।

Bhopal : नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म:आरोपित दोस्त गिरफ्तार

ऐसे होती है तत्काल कार्यवाही

ईचालान डिवाइस आरटीओ एवं एनआईसी से लिंक, रहेगा। नियमों का उल्लंघन करने वालों का फोटो की  अपलोड,  की जाएगी। ई चालान डिवाइस में वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करने पर स्वत: ही वाहन मालिक का विवरण आ जाएगा, उल्लंघन कर्ता वाहन चालकों का ड्राइविंग लाइसेंस निलंबन की कार्यवाही भी इसी मशीन से हो जाएगी,प्रत्येक उल्लंघन कर्ता वाहन चालकों का  रिकार्ड दर्ज रहेगा  दोबारा उल्लंघन करने पर  दोगुना भुगतान करना होगा । आन लाइन ,डेबिट/क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करना   होगा।

 

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here