Indore TT इंदौर में 19 मार्च से होगी पेरा राष्ट्रीय टेबल टेनिस स्पर्धा:22 राज्यों के करीब 175 खिलाड़ी आयेंगे

0
403

लोकल इंदौर। 18 मार्च । भारतीय टेबल टेनिस महासंघ के तत्वधान में पेरा टेबल टेनिस प्रमोशन एसोसिएशन इंडिया तथा मध्यप्रदेश टेबल टेनिस संगठन द्वारा 19 मार्च से पेरा राष्ट्रीय टेबल टेनिस स्पर्धा का आयोजन इंदौर के अभय प्रशाल में किया जा रहा है। स्पर्धा में 22 राज्यों के करीब 175 खिलाड़ी भाग लेंगे।
भारतीय पेरा टेबल टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष ओम सोनी तथा महासचिव प्रमोद गंगराडे ने बताया कि 22 मार्च तक चलने वाली इस स्पर्धा में महिला वर्ग में विश्व वरीयता क्रम की गुजरात की भावीना पटेल (विश्व में 8वां क्रम) गुजरात की ही सोनल पटेल (विश्व में 19वां क्रम) के साथ ही विश्व में 23वें क्रम की महाराष्ट्र की वैष्णवी सुतार तथा 24वे क्रम की चंडीगढ़ की पूनम भाग लेंगी।
पुरुषों में विश्व वरीयता क्रम के दिल्ली के त्रिवेंद्र सिंह, तमिलनाडु के ए. राज अरविंदन तथा कर्नाटक के डॉ. अजय जी. वी. प्रमुख खिलाड़ी होंगे । स्पर्धा के सुचारू रूप से संचालन हेतु दिल्ली ए.एस. क्लेयर को मुख्य निर्णायक नियुक्त किया गया है। मध्यप्रदेश के 2 अंतर्राष्ट्रीय निर्णायक आर.सी. मौर्या तथा निलेश परदेसी उप मुख्य निर्णायक होंगे । इनके साथ ही 15 अंतर्राष्ट्रीय निर्णायक मुकाबले का संचालन करेंगे।

 पहले होगा कोविड-19 परिक्षण
स्पर्धा निदेशक जयेष आचार्य ने बताया कि स्पर्धा 10 स्टेग अमेरिकास टेबलों पर स्टेग प्रीमियम बाॅलों से खेली जाएगी। स्पर्धा में कुल 10 वर्गों में पुरुष एवं महिला वर्ग के मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें 1 से 5 वर्ग व्हीलचेयर खिलाड़ियों के लिए एवं 06 से 10 वर्ग स्टैंडिंग डिसेबल खिलाड़ियों के लिए होंगें।
19 मार्च को पेरा खिलाड़ियों के वर्गों का निर्धारण किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय मेडिकल क्लासीफायर डॉ. अजय जी. वी. के साथ ही महाराष्ट्र के विनायक सुतार तथा संजय आयाचित क्लासीफायर होंगे।
सभी खिलाड़ियों के कोविड-19 परिक्षण के पश्चात 20 से 22 मार्च तक मुकाबले खेले जाएंगे। स्पर्धा के सफल आयोजन हेतु रिंकू आचार्य, गौरव पटेल, नीलेश वेद, अमित कोटिया विभिन्न समितियों के प्रमुख नियुक्त किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here