Indore : जब इंदौर के सांसद नाचे और करने लगे गरबा! देखें वीडियो

इंदौर सांसद का डांस वीडियो हो रहा है वायरल l

0
496

लोकल इंदौर १७ अगस्त l पाकिस्तान से आये सिंधी समाज के 75 लोगों को आज भारत की नागरिकता दी गई।  इस अवसर पर इन लोगो ने खुशिया मनाई और   कार्यक्रम स्थल पर नागरिकता प्रमाण पत्र मिलने का जश्न मनाया गया। इस अवसरपर इंदौर के सांसद भी इनमे शामिल थे वे भी नाचे और इनके साथ गरबा खेला l उनका डांस का वीडियो वायरल हो रहा है l

 यहाँ हर एक उपस्थित नागरिक खुशियों से सराबोर था । उन्होंने भारत माता की जय और आयोलाल झूलेलाल के जयघोष के साथ अपनी खुशी का इजहार किया। उन्होंने बैंड पर प्रस्तुत देशभक्ति से ओतप्रोत स्वर लहरियों के बीच नाच गाकर नागरिकता मिलने का जश्न मनाया। सभी ने एक-दूसरे को बधाईयाँ दी। शासन-प्रशासन का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया।

Indore : इंदौर में पाकिस्तान से आए सिंधी समाज के 75 लोगों को दी गई भारत की नागरिकता

*इतनी जल्दी नागरिकता मिलेगीसोचा भी नहीं था*

      आज नागरिकता मिलने से एक युवती अंजली देवी बेहद खुश थी। उसका कहना था कि उम्मीद नहीं थी कि इतनी जल्दी नागरिकता मिलेगी। भारत में हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। पाकिस्तान में हमारा हर पल दम घुटता था। उसने बताया कि वह परिवार सहित पाकिस्तान से 17 साल पहले भारत आयी थी। वहाँ बहुत परेशानी थी। महिलाओं की स्थिति भी ठीक नही थी। भारत में पूर्ण आजादी से रहने का मौका मिल रहा है। यहाँ हमारा बहुत सम्मान है। यहाँ पढ़ाई का अवसर भी मिल रहा है। धन्यवाद प्रधानमंत्री श्री मोदी, मुख्यमंत्री श्री चौहान, सांसद श्री लालवानी तथा कलेक्टर श्री मनीष सिंह। इसी तरह के विचार श्री मुरलीलाल और श्री सुरेश सचदेव के भी थे। मुरलीलाल ने बताया कि वह पाकिस्तान से अपने परिवार सहित वर्ष 1989 में भारत आये थे। वहाँ वह अनाज का व्यापार करते थे। वहाँ बहुत परेशानी थी। परेशानियों से तंग आकर भारत में आने का निर्णय लिया। अब लग रहा है कि हमारा यह निर्णय बिल्कुल सही रहा। हमने नागरिकता संबंधी आवेदन कई बार दिये। पूर्ववर्ती शासन में उसे निरस्त कर दिये गये। वर्तमान शासन ने हमारी सुनवाई कर हमें नागरिकता दी। हम मुख्यमंत्रीजी के आभारी हैं। ऐसे ही विचार श्री सुरेश सचदेव के भी थे। उसने बताया क‍ि वह परिवार सहित वर्ष 2011 में भारत आये थे। वहाँ काफी जमीन-जायदाद थी। परेशानियों के कारण कारोबार और जमीन-जायदाद का त्याग कर भारत आये। हमारी बहुत जल्दी सुनवाई की गई और नागरिकता दी गई। इतनी जल्दी नागरिकता मिल जायेगी, यह सोचा भी नहीं था। हमें जो खुशी हुई है वह शब्दों में बयां नहीं की जा सकती।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here