अगर टिकट नहीं है तो रेलवे स्‍टेशन पर नहीं चला पाएंगे वाई-फाई

0
446

भोपाल। भोपाल स्टेशन पर वाई-फाई की सुविधा सितंबर से मिलने लगेगी। इसका उपयोग सिर्फ वही कर पाएगा, जिसके पास टिकट होगा। पहले 30 मिनट तक कोई चार्ज नहीं लगेगा। 30 मिनट मुफ्त नेट चलाने की सुविधा 24 घंटे में सिर्फ एक बार मिलेगी। पिछले साल रेल बजट में ए 1 श्रेणी के स्टेशनों पर वाई-फाई सुविधा देने की घोषणा की गई थी। यह काम रेलटेल कॉरपोरेशन को दिया गया है।

कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने बताया कि वाई-फाई लगाने के लिए अगस्त में एजेंसी तय हो जाएगी। सितंबर से वाई-फाई काम करने लगेगा। पहले 30 मिनट तक यात्री मुफ्त में इंटरनेट चला सकेंगे। इसके बाद नेट चलाने के लिए लॉगिन करना होगा। नेट चलाने का कुछ चार्ज भी देना होगा। हालांकि, यह अभी तय नहीं है की चार्ज कितना लगेगा।

वाई-फाई चलाने के लिए यात्रियों को अपने टिकट का नंबर या पासवर्ड डालना पड़ सकता है। बाहरी व्यक्ति स्टेशन पर आकर नेट न चला पाए, इसलिए यह व्यवस्था की जा रही है। रेलटेल कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने कहा अन्य स्टेशनों पर जो चार्ज लिया जाता है, वही भोपाल में भी लिया जाएगा।

यहां चला सकेंगे वाई-फाई: सभी प्लेटफॉर्म, दोनों ओर के सरकुलेटिंग एरिया, बुकिंग ऑफिस, आरक्षण कार्यालय, पार्सल ऑफिस, वेटिंग रूम में वाई-फाई की सुविधा मिलेगी।

(साभार : नई दुनिया)

 

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here