Indore : दूसरी लहर से थे घराें में कैद इन्दौरी,अब जाना चाहते है गोवा केरल

0
301

लोकल इंदौर शनिवार  12 जूनl कोरोना काल में घरों में रह कर परेशान हो गए इन्दौरी, मामले कम होते ही बाहर घूमने जाना चाहते हैं । सबसे अधिक लाेग इस साल के अंत में गोवा और केरल जाना चाहते है।इसके लिए ट्रेवल एजेंटों से अभी से पैकेज प्लान करवा रहे हैं।
ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन आफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष हैमेंद्र सिंह जादौन ने बताया कि काेरोना के कारण पर्यटन उद्योग जमकर प्रभावित हुआ। लोग डर के कारण यात्रा नहीं कर रहे थे। ।अब जैसे ही मामले कम हुए है। लोग फिर घूमने के लिए प्लान कर रहे है। अभी हर राज्य की कोविड को लेकर अलग-अलग गाइडलाइन होने से भी लोग यात्रा करने से कतरा रहे थे। लेकिन अब इस बात की संभावना है कि सरकार यात्रा करने के लिए टीकाकरण के प्रमाणपत्र को अनिवार्य कर देगी। जिससे टीकाकरण करवा चुके लोग पहले ही की तरह आसानी से यात्रा कर सकेंगे। जबकि अभी अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगी हुई है। वहां की अनुमति आने के बाद तो संख्या काफी बढ़ जाएगी।
यहां जाना कर रहे पसंद
जादौन के अनुसार अभी हम लाेग दो प्रकार की योजना बना कर दे रहे हैं। कुछ लोग ऐसे है,जो अभी घूमना चाहते हैं। वे इस माह के अंत तक पूरे देश में संभावित अनलाक और मानसून को देखते हुए राजस्थान, कश्मीर और लद्दाख की योजना बना रहे हैं। जबकि कुछ लोग दीपावली बाद जाने के लिए योजना बना रहे है। जिसमें लोग गोवा,केरल और दक्षिण भारत की योजना बना रहे हैं। उस समय यहां पर ठंड का असर कम होेने से पर्यटक सबसे अधिक यहीं जाना पसंद करते हैं। इसके अलावा लोग अपने निजी वाहनों से भी जाना पसंद कर रहे है।

इस बार कम टिकट हुए कैंसल
जादौन के अनुसार अभी यात्रियों की कमी से उड़ानें बंद हो गई है। लेकिन हम लोग लगातार उड़ान कपंनियों के संपर्क में हैं। कंपनियां जैसे ही हालात सामान्य देखेगी, वे उड़ानों के लि ए बुकिंग शुरु कर देंगी। इस लहर में कंपनियों ने यात्रियों का काफी ध्यान रखा। जिससे यात्रियों ने टिकट को निरस्त करवाने के बजाए अपनी बुकिंग को आगे बढ़ा लिया। अगले दो माह में मामले कम होने पर पहले जितनी उड़ाने हो जाएगी।
उधर रेल के टिकट बुक करने वाले एजेंटों के अनुसार यात्रियों की कमी से भले ही इंदौर से 26 ट्रेन बंद हो गई। लेकिन अब धीरे धीरे ट्रेन शुरू हो रही है। हमारे पास यात्री आने लगे है। जो लगातार दूसरे प्रदेशों के लिए ट्रेनों की जानकारी ले रहे है। उम्मीद है कि जल्द ही ज्यादा ट्रेनें शुरू हो जाएगी।
नईदुनिया डॉट काम के सोजन्य से

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here