जोबट उपचुनाव:नाम वापसी के बाद राहत में कांग्रेस, परेशानी में दीपक

सुलोचना रावत और महेश पटेल के बीच सीधा मुकाबला

0
548

दीपक भूरिया पर आचार संहिता उल्लंघन का प्रकरण दर्ज, पांच चार पहिया वाहन हुए जब्त

लोकल इंदौर 12 अक्टूबर।अलीराजपुर जिले की जोबट विधानसभा सीट पर अब स्थिति एक दम साफ हो गई है। दिवंगत विधायक कलावती भूरिया के भतीजे दीपक भूरिया की नाम वापसी के बाद अब मुकाबला कांग्रेस के महेश पटेल और भाजपा की सुलोचना रावत के बीच सीधा मुकाबला है। हालांकि कुछ नाम बेलेट पर रहेंगे मगर उनका कोई खास असर नहीं है।

गौरतलब है कि दीपक भूरिया भी कांग्रेस के टिकट दावेदार थे मगर पार्टी ने जिलाध्यक्ष महेश पटेल पर दांव चल दिया। इसी बात से नाराज दीपक ने निर्दलीय रूप से नामांकन जमा कर दिया था। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की लगातार समझाईश खास कर कांतिलाल भूरिया के मनाने पर दीपक फार्म उठाने पर राजी हुए। बहरहाल दीपक के नाम वापसी के बाद कांग्रेस तो राहत में है मगर खुद दीपक अब पुलिस के रडार पर है। आचार संहिता उल्लंघन का उन पर प्रकरण दर्ज हो गया यहीं नहीं उनके समर्थन में आए पांच चार पहिया वाहन भी जब्त कर लिए गए है।

पटेल के साथ पहुंचे नाम वापस लेने
दोपहर के वक्त दीपक भूरिया नामांकन वापस लेने तहसील आफिस पहुंचे। उनके साथ पार्टी प्रत्याशी महेश पटेल और चुनाव की कमान संभाल रहे उनके भाई डॉ विक्रांत भूरिया भी थे। जोशोखरोश के साथ चुनाव मैदान में अडिग रहने के दांवे करने वाले दीपक भूरिया नाम वापसी के बाद चुप्पी धारण किए रहे। मीडिया से उन्होंने कोई चर्चा नहीं की। बहरहाल कांग्रेस प्रत्याशी महेश पटेल ने कहा कि यह हमारे परिवार का मामला है और थोड़ी बहुत खटपट हर घर में होती है। हम सब साथ है और क्षेत्र के विकास और जनता की जी जान से सेवा करेंगे।

बाहर आते ही हुआ प्रकरण दर्ज
नाम वापसी के उत्साह में नेताओं ने आचार संहिता का ख्याल नहीं रखा। गाडियों का काफिला लेकर तहसील आफिस पहुंच गए। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पांच चार पहिया वाहन जब्त कर लिए गए। जब्त वाहनों में तीन गाड़ी तुफान, एक महैंद्रा मेक्स और एक जायलो है। जब्त वाहनों के ड्राइवरों ने बयान दिया कि ये वाहन दीपक भूरिया ने किराए पर लिए है। ड्राइवरों के बयान के आधार पर भूरिया के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कर लिया।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here