Indore Leopard:महू में वन विभाग के लगाए कैमरों में दिखे 7 तेंदुए !

0
1082

लोकल इंदौर १३ फरवरी। इंदौर वन विभाग अपने उन कर्मचारियों पर कार्यवाही करने वाला है जिन्होंने विभाग द्वारा महू इलाके में कैमरों में से उन तस्वीरों  को वायरल किया है ,इन तस्वीरों में तेंदुए गाय का शिकारकरते दिखाई दे रहे है।  ये तस्वीरें कब और कहाँ की है इसका भी पता लगाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि वन्य प्राणियों की गतिविधियां और हलचल पर नजर रखने के लिए वन विभाग ने जंगल में नाइट विजन कैमरे लगाए हैं जिनमें कुछ दिन पहले गाए के शिकार की घटना कैद हुई थी यह तस्वीरें शनिवार को व्हाट्सएप पर जमकर वायरल हुई इसके बाद  अधिकारी हरकत में आए और तस्वीर वालों करने वालों का पता लगाने में जुटे हैं  .सूत्रों ने बताया कि कुछ कर्मचारियों के नाम सामने आए हैं जल्द  ही उन पर कार्यवाही की जाएगी।

कुछ दिन पूर्व तेंदुओं द्वारा गाय का शिकार किया जाने के बाद विभाग हरकत में आया था। गायों के शिकार के बाद वन विभाग द्वारा लगाए गए कैमरों में 7 तेंदुए कैद हुए हैं। तस्वीर आने का बाद  ग्रामीण इलाकों में दहशत फैली हुई है। इन तेंदुओं ने पिछले सप्ताह जहां छोटीजाम में गाय को मारा था, वहीं दो दिनों में दो और गायों को शिकार बनाया है। सूत्रों के मुताबिक़  ग्राम भगोरा में 3 तथा ग्राम बड़िया में 4 तेंदुए दिखे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here