आज से “बुध” का राशि परिवर्तन:राशियों पर प्रभाव

आम जनमानस के लिए अनुकूल है। ये गोचर

0
1483
महान ग्रह बुध आज दिन में 1 बजकर 30 मिनट पर धनु राशि की यात्रा समाप्त करके मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इस राशि पर ये 6 मार्च तक गोचर करेंगे, उसके बाद कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। मकर राशि पर अपनी यात्रा के मध्य बुध 14 जनवरी को वक्री होंगे और 4 फरवरी को पुनः मार्गी हो जाएंगे। मिथुन और कन्या राशि के स्वामी बुध मीन राशि में नीच राशि तथा कन्या राशि में उच्च राशिगत माने गए हैं। इनके राशि परिवर्तन का युवाओं तथा कार्य व्यापार पर सबसे अधिक असर पड़ता है।
क़्या असर दिखाएगा ये गोचर
आम जनमानस के लिए अनुकूल है। राष्ट्र की जनता सुख की अनुभूति करेगी। बौद्धिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ होगा। नया व्यपारिक  संबंध योजनाओं को आरंभ करना शुभ रहेगा रोजगार के लिए नई योजनाओं के आरंभ के लिए समय ठीक है। बडे स्तर के किसी व्यापारी की अचानक क्षति  संभव। पत्रकारिता जगत, वौद्धिक जगत से कुछ नकारात्मक घटनाएं राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संभव है। बुध के मकर में जाते ही सभी राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा।
राशियों पर प्रभाव
मेष :परिश्रम में अवरोध कम होगा, भाई बहनों-मित्रो  को लेकर तनाव रहेगा। अचानक स्वास्थ्य के कारण कामों में अवरोध रहेगा। पराक्रम में बढ़ोतरी होगी। सीने की तकलीफ रहेगी। माता के स्वास्थ्य में कमी हो सकती है बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं।
वृष:  पराक्रम में वृद्धि, भाग्य में वृद्धि होगी। बौद्धिकता, बौधिक क्षमता में वृद्धि होगी। पिता के वर्चस्व, पिता सहयोग का मिलेगा धनागम के नए स्रोत खुलेंगे। पर परिवार में नया काम होगा।
मिथुन– मनोबल एवं स्वास्थ्य के कारण तनाव रहेगा। धनागम के नए आसार बनेंगे। वाणी व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभ होगा। पारिवारिक वृद्धि की स्थिति ठीक रहेगी। गृह वाहन एवं सुख के साधनों पर खर्च होगा।
कर्क– साझेदारी को लेकर सामान्य तनाव रहेगा। व्यापारिक गतिविधियों पर खर्च संभव है। दाम्पत्य एवं प्रेम संबंध में विवाद या तनाव रहेगा। सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि संभव है।मानसिक चिंता में वृद्धि हो सकती है।कलात्मक प्रकृति एवं रूचि में वृद्धि होगी।
 सिंह:अचानक यात्रा खर्च में वृद्धि होगी। आंतरिक शत्रुओं सतर्क रहें। आय एवं धनागम के लिए समय थोड़ा अवरोध रहेगा। व्यवसाय व्यापार जुड़े लोगो को तनाव रहेगा। पारिवारिक एवं खर्च वृद्धि होगी। स्किन एलर्जी की समस्या रहेगी।
कन्या- अध्ययन अध्यापन से जुड़े लोगों को लाभ होगा। बौधिक क्षमता बढ़ेगी। मनोबल, नेतृत्व क्षमता एवं व्यक्तित्व में निखार । आय एवं लाभ के साधनों में वृद्धि होगी। संतान एवं पिता के पक्ष से सुसमाचार मिलेंगे। बौद्धिकता व कार्य क्षमता के बल पर सम्मान वृद्धि होगी।
तुला:माता के सुख सानिध्य मे  और सुख के साधनों में वृद्धि होगी। जमीन-जायदाद एवं अचल संपत्ति को लेकर  खर्च होगा।नई योजनाओं शुरुआत लिए समय ठीक है। गणेशजी को दूर्वा चढ़ाते रहे।
वृश्चिक- पराक्रम सामाजिक प्रतिष्ठा होगी। कामों भाग्य साथ मिलेगा। व्यापारिक योजनाओं एवं काम में बढ़ोतरी होगी।
धनु-   धनागम के स्त्रोतों से वृद्धि संभव है वाणी व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभ होगा। प्रेम संबंधों दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी। पारिवारिक वृद्धि, परिवार में कार्य संभव है। नई साझेदारी से भी आर्थिक लाभ की संभावना है।
मकर– मानसिक संघर्ष और चिंता बढ़ेगी। मनोबल, व्यक्तित्व एवं भाग्य का साथ मिलेगा। प्रेम संबंधों एवं जीवन साथी के सुख में बढ़ोतरी होगी। नई व्यापारिक साझेदारी बढ़ेगी। आंतरिक रोग एवं शत्रुओं में वृद्धि की संभावना है।
कुंभ– अचानक विदेशी या स्वदेशी यात्रा में वृद्धि होगी। आंतरिक शत्रुओं से सतर्कता बरतें। संतान के लिए समय थोड़ा अवरोधक है। कार्य स्थल, व्यापार से जुड़े लोगों को तनाव रहेगा। कुंडली के अनुसार बुध का उपाय करें।
मीन– अध्ययन अध्यापन से जुड़े लोगों को लाभ होगा। बौधिक क्षमता एवं विस्तार में वृद्धि संभव है। प्रेम संबंध एवं दाम्पत्य सुख में वृद्धि एवं लाभ होगा। आय एवं लाभ के साधनों में वृद्धि होगी। संतान के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता की स्थिति है। (साभार दैनिक दोपहर)
लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here