इंदौर में मंत्री सिलावट ने ली परेड की सलामी

0
46

लोकल इंदौर १५ अगस्त . इंदौर में स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने स्वतंत्रता दिवस के मुख्य आयोजन जो आरएलपीटीसी 15वीं बटालियन में सम्पन्न हुआ में आयोजित परेड की सलामी ली,झंडावंदन किया और प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के संदेश का वाचन किया।

इंदौर जिले में राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस समारोह पूर्ण गरिमा के साथ जोश, उमंग और हर्षोल्लास से मनाया गया।  इंदौर में महेश गार्ड लाइन स्थित सशस्त्र पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय के मैदान में खुशनुमा माहौल में आयोजित मुख्य समारोह में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा रस्मी परेड की सलामी ली। कार्यक्रम में अपार उत्साह और उमंग के साथ देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा अन्य कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दीं गई।

            समारोह में करतल ध्वनि तथा राष्ट्रीय धुन के बीच जवानों ने आकर्षक परेड प्रस्तुत की ।  स्वतंत्रता दिवस के इस राष्ट्रीय पर्व पर जिले के प्रमुख सार्वजनिक स्थानों, शासकीय कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थाओं में भी ध्वजारोहण किया गया ।

            मुख्य समारोह में मंत्री श्री सिलावट ने खुली जीप में परेड का निरीक्षण किया।  निरीक्षण के दौरान उनके साथ कलेक्टर श्री लोकेश कुमार जाटव तथा डीआईजी श्रीमती रुचिवर्धन मिश्र भी थी।  समारोह में श्री सिलावट ने मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के संदेश का वाचन किया। समारोह में सशस्त्र बलों ने स्वतंत्रता दिवस अमर रहे के नारों के साथ हर्ष फायर किये । खुले आकाश में  रंगीन गुब्बारे छोड़े गये।

            परेड का नेतृत्व डीएसपी सुश्री सृष्टि भार्गव ने किया। उनका अनुसरण टूआयसी सूबेदार सुश्री जागृति बिसेन ने किया। परेड में कुल 19 दलों ने भाग लिया। बीएसएफ, प्रथम वाहिनी और जिला पुलिस बल के बैण्डों ने देशभक्ति गीतों की स्वर लहरियों से पूरा वातावरण को गुंजायमान कर दिया। जिन दलों ने परेड में भाग लिया उनमें बीएसएफ, आरएपीटीसी, प्रथम वाहिनी, 15वीं बटालियन, जिला पुलिस बल (पुरूष), जिला पुलिस बल (महिला), होमगार्ड, फायर ब्रिगेड, यातायात पुलिस, 2 एमपी आर्म्ड बटालियन, 9 एमपी बटालियन, वन एमपी गर्ल्स बटालियन, 9 एमपी बटालियन (जूनियर डिविजन), एयर विंग, भारत स्काउट बायज, स्काउट गाईड गर्ल्स, रेडक्रास, आरआई आदि दल शामिल थे।

 

 

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here