इंदौर के तीन युवकों की नई पहल : कोरोना फाईट के लिए ‘कॉम्बेट कोरोना’ नामक वर्चुअल गेम बनाया

0
753

लोकल इंदौर, 9 अप्रैल।  इंदौर के तीन युवाओं ने कोरोना वायरस के संक्रमितों के बढ़ते आंकड़ों के मद्देनजर लोगों को मनोरंजन के साथ सही जानकारी भी देने का लक्ष्य लेकर एक वर्चुअल गेम तैयार किया है इस गेम के जरिये लोगों को मनोरंजन के साथ सही जानकारी भी देने की कोशिश की गयी है। साथ ही फेक न्यूज से बचाव  हो सके।

‘कॉम्बेट कोरोना’ नामक इस गेम को तैयार  करने वाले इन नवयुवकों में नारायण फरक्या (18), वंश बोर्डिया (17), प्रियांशु ऐरन (17) शामिल हैं।

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए नारायण ने बताया कि-‘इस समय स्थिति को देखते हुए एकजुट होकर, सटीक और प्रामाणिक जानकारी के साथ इस वायरस से लड़ना बहुत जरूरी है।  बहुत सारी चीजें ऐसी हैं जिनकी जानकारी लोगों को होगी तो आसानी से वे अपनी और अपनों की सुरक्षा कर पाएंगे। इसी विचार के साथ हमने यह गेम तैयार किया है। जिसमें रोचक तरीके से गेम का मजा भी लिया जा सकता है और इसके साथ जुड़े सटीक और मददगार टिप्स कोविड-19 के संक्रमण से बचाव में भी सहायता करते हैं। इस गेम को तैयार करने के पीछे एक और महत्वपूर्ण कारण उन सभी फेक न्यूज़ से लोगों को बचाना भी है जो इस समय विभिन्न सोशल मीडिया साधनों जैसे व्हाट्सएप और फेसबुक आदि के जरिये लोगों तक पहुंच रही हैं। इस गेम का वेब पोर्टल यूजर को दुनियाभर की कोरोनावायरस सम्बन्धी प्रामाणिक जानकारियों और खबरों से जुडने का मौका देता है। ये सभी जानकारियां और खबरें सर्वाधिक विश्वसनीय स्रोतों,जैसे यूनाइटेड नेशंस/डब्ल्यूएचओ आदि से ली जाती हैं। इस समय जब लोग घर पर बैठे बैठे क्या करें और क्या न करें के असमंजस से गुजर रहे हैं, ऐसे में यह वेबसाइट क्वारेन्टीन में की जाने वाली गतिविधियों के बारे में भी सलाह देती है। यह गेम जल्द ही गूगल प्ले और एपल एप स्टोर पर भी उपलब्ध होगा। गेम में खिलाड़ी के लिए वर्चुअल प्रोटेक्शन गेयर्स जैसे कि मास्क, सेनेटाइजर तथा अन्य पावर बूस्टर्स उपलब्ध होते हैं जिनका उपयोग कोरोनावायरस से बचाव के लिए किया जा सकता है। प्लेयर को गेम के दौरान खांसने वाले आदमी और वायरस को चकमा देना होता है, जो कि इस समस्या के फैलने का मुख्य कारण भी है। गौरतलब है कि यह दुनियाभर में कोविड-19 सम्बन्धी पहली गेम एप्लीकेशन्स में से एक है। इस एप्लिकेशन की अपनी वेबसाइट (http://combatcorona.thenextgeneration.asia/) भी है।

 

 

 

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here