करियर को लेकर नए अवसर आ सकते हैं आज

0
86

आज का पंचांग 01-जनवरी-2020 ,विक्रम  संवत 2076,वार:बुधवार,  माह:पौष,पक्ष:शुक्ल, तिथी:षष्ठी, 18:28 तक, नक्षत्र:पूर्वभाद्रपदा, 28:12 तक,चन्द्र राशि:कुम्भ,

मेष: प‍रिवार में खुशी का प्रसंग आ सकता है। किसी अनहोनी की आशंका से मन परेशान रहेगा लेकिन ईश्‍वर पर भरोसा रखें सब अच्‍छा होगा। मौसम को देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सतर्क रहें।

वृषभ: किसी अजनबी पर भरोसा न करें। व्‍यापार में नुकसान हो सकता है। रोजगार के अवसर पैदा हो सकते हैं। अपने प्रयत्‍नों को कम न करें। बच्‍चों के भविष्‍य को लेकर चिंता रह सकती है। देव दर्शन यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है।

मिथुन: परिवार में नए मेहमान का आगमन हो सकता है। घर में खुशहाली का वातावरण रहेगा। रोजगार में पदोन्‍नति और स्‍थानांतरण के योग हैं। अधिकारी आपकी किसी बात से नाराज हो सकते हैं। काम में लापरवाही न करें।

कर्क: भाग्‍योदय हो सकता है। व्‍यापार व्‍यवसाय में प्रगति होगी। परिवार में नए सदस्‍य का आगमन होगा। बच्‍चों के करियर के प्रति फ‍िक्र रहेगी। मौसम की प्रतिकूलता स्‍वास्‍थ्‍य को प्रभावित कर सकती है। खानपान के प्रति सतर्क रहें।

सिंह: करियर को लेकर नए अवसर आ सकते हैं। अवसरों का लाभ लेने के लिए अपनी योग्‍यता को तराशते रहें। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति लापरवाही मुश्किल में डाल सकती है। धार्मिक यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है।

कन्या: अपनी धार्मिक यात्रा के दौरान सतर्कता बनाए रखें। चोरी अथवा दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। किसी परिचित की मदद कर आत्मिक संतोष मिलेगा। बच्‍चों की शिक्षा की चिंता रहेगी। प्रॉपर्टी में निवेश लाभकारी रहेगा।

तुला: रोजगार के नए अवसर मिल सकते हैं। मांगलिक कार्यक्रम में जाने का कार्यक्रम बन सकता है। किसी अपने का व्‍यवहार निराश कर सकता है। मौसम प्रतिकूल है इसलिये स्‍वास्‍थ्‍य की अनदेखी न करें।

वृश्चिक: काम में अड़चनें आ सकती हैं इस‍लिये पूरी सतर्कता से ही काम करें। अधिकारी वर्ग की नाराजगी से बचने के लिए समय समय पर उनका मार्गदर्शन लेते रहें। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में परेशानी आ सकती है।

धनु: प्रॉपर्टी के मामलों में अभी निवेश के लिए उचित समय नहीं है। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। अपनी व्‍यस्‍त दिनचर्या में से कुछ समय परिवार के लिए भी‍ निकालें खुशियां दोगुनी हो जाएंगी। स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा रहेगा।

मकर: बुजुर्गों की सलाह और मार्गदर्शन करियर में लाभकारी सिद्ध होगी। परिवार में खुशियों के प्रसंग उपस्थित होंगे। परिवार में सबको साथ लेकर चलने में ही हित है। मौसम में बदलाव का समय है इसलिये स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें।

कुम्भ: धार्मिक यात्रा की योजना बनाते समय घर की सुरक्षा का ध्‍यान रखें। चोरी का भय है। किसी अपने का व्‍यवहार दुखी करेगा। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। धार्मिक आयोजनाें में भागीदारी बढ़ेगी।

मीन: परिवार के विघटन की स्थिति बन सकती है इसलिये परिवार के सदस्‍यों से मतभेद दूर करना आवश्‍यक है। वाहन दुर्घटना की आशंका है इसलिये वाहन सतर्कता से चलाएं। दूर की यात्रा का कार्यक्रम यदि संभव हो तो अभी टाल दें।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here