Indore :27 को रणजीत बाबा निकलेंगे नगर भ्रमण पर !

वैदिक मंत्रों के बीच ध्वजा पूजन के साथ चार दिनी महोत्सव शुरू

0
126
लोकल इंदौर 25 दिसम्बर lविश्व प्रसिद्ध हनुमान धाम में 27 दिसंबर को रणजीत अष्ठमी का  पर्व श्रधा  के अनुरूप  महोत्सव के तौर पर मनाया जाएगा।इसी दिन अलसुबह साढ़े पांच बजे रणजीत बाबा नगर भ्रमण पर निकलेंगे।
शुक्रवार को चार   दिवसीय महोत्सव का श्रीगणेश अतिरिक्त पुलिस आयुक्त म्पनीष कपूरिया ने वैदिक मंत्रों के बीच ध्वजा पूजन व मंदिर के शिखर पर ध्वजारोहण कर किया।
प्रभु श्रीराम से आजीवन दास बनाए रखने का वरदान मांगने वाले हनुमानजी को पौष मास केकृष्ण  पक्ष की अष्टमी पर रामजी ने आशीर्वाद स्वरूप रणजीत की उपाधि से सम्मानित किया था। श्री रणजीत हनुमान धाम के मुख्य पुजारी दीपेश व्यास के अनुसार महोत्सव के दूसरे दिन शाम को दीपोत्सव के साथ विशेष शृंगार तीसरे दिन विग्रह प्रतिमा का अभिषेक कर श्रद्धालुओं के बीच सूत्र वितरित किए जाएंगे।
27 को बाबा निकलेंगे नगर भ्रमण पर
महोत्सव के दिन यानी 27 दिसंबर को रणजीत अटमी के दिन अलसुबह साढ़े पांच बजे रणजीत बाबा नगर भ्रमण पर निकलेंगे।इस दौरान कोविद नियमो का पालन किया जाएगा l
यात्रा मार्ग में परिवर्तन
श्री व्यास ने बताया कि कोविड के मद्देनज़र यात्रा मार्ग में परिवर्तन किया गया है। तय किया गया है कि यात्रा सिर्फ ऐसे मार्गों से होकर गुजरेगी. जिनकी चौड़ाई श्रद्धालुओं को आपस में दूरी बनाने के लिए सहूलियत प्रदान करे। इसके अतिरिक्त यात्रा  के दौरान मास्क और सैनेटाइजर का वितरण भी किया जाएगा। श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिकोण से यात्रा  का सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर सीधा प्रसारण भी किया जाएगा, वहीं आयोजन के माध्यम से वैश्विक स्तर परमहामारी से मुक्ति की प्रार्थना भी की जाएगी।
लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here