प्रदेश में एक हजार 65 चिकित्सकों की  नियुक्ति की जायेगी…. बोले स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री

0
222

लोकल इंदौर 02 .अगस्त .लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने इंदौर  में  कहा कि प्रदेश में शीघ्र एक हजार 65 चिकित्सकों की  नियुक्ति की जायेगी। पैरामेडिकल स्टॉफ के रिक्त पद शीघ्र भरे जायेगें। राज्य शासन द्वारा पैरामेडिकल स्टॉफ की भर्ती करने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस संबंध में नियुक्ति एवं भर्ती की प्रक्रिया जारी है।

इंदौर संभाग के चिकित्सकों को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि चिकित्सकगण अपना दायित्व गंभीरता से निहर्वन करें। स्टॉफ और बजट की कमी नहीं आने दी जायेगी। मंत्री श्री सिलावट ने बैठक में जननी सुरक्षा योजना, मुख्यमंत्री मजदूर प्रसूति सहायता योजना, दस्तक अभियान, शिशु मृत्यु दर, मातृ मृत्यु दर, संस्थागत प्रसव, आदि योजनाओं की बिन्दुवार समीक्षा की।

बैठक में ये भी बताया गया 

बैठक में बताया गया ‍कि प्रदेश में आमजन को विशेषज्ञ सुविधाएं प्रदान किये जाने की दृष्टि से विशेषज्ञ चिकित्सकों की शीघ्र भर्ती की जायेगी। शीघ्र ही 102 पैरामेडिकल स्टॉफ की पद स्थापना की जायेगी और प्रदेश के हर जिले में औसतन 20-20 नये डॉक्टर नियुक्त किये जायेगें। अस्पतालों में साफ-सफाई और सुरक्षा व्यवस्था पर इस वित्तीय वर्ष में 64 करोड़ रूपये खर्च किये जायेगें। चिकित्सकों के बैकलॉग के पद शीघ्र भरे जायेगें। ग्रामीण क्षेत्रों में 525 एमबीबीएस चिकित्सकों की संविदा नियुक्ति की जा रही है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा यह प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। प्रत्येक बुधवार को वॉक-इन-इंटरव्यू आयोजित किये जा रहे हैं। संविदा चिकित्सकों के वेतन में बढ़ात्तरी की गई है।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here