इंदौर की होटल से एक करोड़ की ज्वेलरी चुराने वाला आंध्रप्रदेश से गिरफ्तार

0
438

लोकल इंदौर।  इंदौर पुलिस ने  एक होटल से करोडों रुपए की ज्वेलरी चोरी करने वाले को आंध्रप्रदेश से गिरफ्तार करते हुए उसके पास से करीब सवा दो किलो सोने की ज्वेलरी बरामद की है। आरोपी फर्जी आईडी से होटल में करीब 20 दिन रुका और व्यापारी के पास माल होने की भनक लगते ही वारदात को अंजाम दिया। उसने होटल के कमरों की डुप्लीकेट चाबी भी बनवा ली थी।
मिली जानकारी के अनुसार सराफा क्षेत्र स्थित एक होटल  में ठहरे अमृतसर पंजाब के सराफा व्यवसाई  ने पुलिस को 6 जनवरी को शिकायत दर्ज कराई थी कि वह सोने-चांदी की ज्वैलरी के ऑर्डर और डिलेवरी का काम करता है। 3 जनवरी को वह सराफा में ऑर्डर लेने भतीजे जशनप्रीत के साथ आया था। वह राजवाड़ा के पास होटल पुष्कर के कमरा न. 302 में ठहरा था। वह अपने साथ काले रंग के बैग में प्लाॅस्टिक और गत्ते के तीन डिब्बों में सोने की ज्वैलरी लेकर आया था, जिसमें गले के हार, पेंडल, कंगन, झुमके और अगुठियां शामिल हैं। 4 जनवरी की रात करीब साढ़े 9 बजे वह कमरा लॉक कर खाना खाने चला गया था और देर रात आकर सो गया। 5 जनवरी को बैग चेक किया तो उसमें ज्वेलरी नहीं थी।
पुलिस ने जांच की तो पाया कि इसी होटल में पास वाले कमरा नं. 305 में ठहरा व्यक्ति बिना चेक आउट किए 4 जनवरी को रात 10 बजे चला गया था। उसकी आर्ड से उसका नाम पी. वेकटरमन सामने आया। रूम चेक किया तो वहां संदिग्ध के दैनिक उपयोग के समान के साथ साथ फरियादी के सोने के आभूषण रखने का एक खाली डिब्बा मिला और कमरे की चाबियां भी मिली। पुलिस ने होटल में जमा आई कार्ड और मोबाइल पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन वह गलत था। इस पर पुलिस ने यहां लगे सीसीटीवी चेक किए तो संदिग्ध युवक एटीएम के लगे सीसीटीवी में कैद हो गया। उसने 3 जनवरी को राजवाडा स्थित एटीएम से रुपए निकाले थे। इस पर पुलिस ने बैंक से ट्रांजेक्शन डिटेल हासिल की तो पता सेन्ट्रल बैंक काकीनाडा आंध्रप्रदेश का निकला। जो किसी पिंनती सरस्वती के नाम से दर्ज है।जानकारी के बाद 6 जनवरी को पुलिस काकीनाडा आंध्रप्रदेश रवाना हुई। यहां स्थानीय पुलिस की मदद से पता चला कि वह पहले किराए से इस जगह पर रहता था। इस पर पुलिस ने आसपास उसकी फोटो दिखाई तो पता चला कि यह रमेश बाबू है। वह यहां परिवार के साथ किराए से रहता है। इस पर पुलिस ने उसे तलाशा तो विवेकानंद काॅलोनी में एक मल्टी के नीचे एक स्कूटर मिला, जो पिन्नती कल्याणी पिता रमेश बाबू के नाम से रजिस्टर्ड था। इस पर पुलिस ने सुबह साढ़े 5 बजे के करीब मल्टी में दबिश दी और दरवाजा खटखटाया। करीब एक घंटे बाद एक महिला ने दरवाजा खोला। इसके बाद पुलिस भीतर दाखिल हुई और रमेश बाबू को गिरफ्तार किया।चोरी किए आभूषण को अलमारी से बरामद किया, जिसमें सोने का हार 18 नग, सोने के मोती के हार – 10 नग, चूड़ी 13 जोड़ी, मंगलसूत्र – 31 नग, कान के टॉप्स – 23 जोड़, मोती लगे सोने के कान के टॉप्स – 27 जोड़, अंगूठी – 3 नग, पेंडल – 2 नग, बंदा – 1 नग शामिल हैं। चोर के पास से मिले 2 किलो 280 ग्राम ज्वैलरी की कीमत 1 करोड़ रुपए से ज्यादा बरामद हुए हैं।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here