अस्थाई कमर्चारियों को बर्खास्त करने का विरोध, डाक कर्मचारियों ने जीपीओ पर की नारेबाजी

0
151

लोकल इंदौर 5 अगस्त .इंदौर  में सोमवार को शहर के मुख्य डाकघर जीपीओ पर कर्मचारियों  द्वारा जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया गया .यह प्रदर्शन इंदौर सर्कल से 12 कर्मचारियों को निकालदने के विरोध में किया जा रहा है .बर्खास्त लोगों को पुनः बहाल करने की मांग करते हुएकर्मचारियों ने मांग की है कि जब तक बर्खास्त कर्मचारियों को काम पर नहीं रखा जाता वे हड़ताल पर रहेंगे।

यूनियन नेताओं का कहना था कि डाक विभाग में अधिकतर कार्य अस्थाई कर्मचारियों द्वारा ही किया जा रहा है, फिर वो डाक बांटने का हो, डाक छटनी का, या फिर काउंटर पर कार्य का। वर्षों से अस्थाई के रूप में कार्य कर रहे इन कर्मचारियों ने अपना वेतन एनईएफटी के माध्यम से जारी करने और समान कार्य समान वेतन की मांग विभाग से की थी। इसके चलते विभाग ने एक-एक कर अस्थाई कर्मचारियों को निकालना शुरू कर दिया है। विभाग ने इंदौर सर्कल से 12 कर्मचारियों को निकाल दिया है, इसके विरोध में शेष कर्मचारियों ने विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

आवज उठाई तो हमें निकाला जा रहा है

कर्मचारियों का कहना है कि हमसे काम स्थाई कर्मचारियों से दोगुना लिया जाता है और वेतन आधा। हमने इसके खिलाफ आवज उठाई तो हमें निकाला जा रहा है। हमारे साथियों को जब तक बहाल नहीं किया जाता तब तक अनिश्चितकालीन हड़ताल रहेगी। कर्मचारी अभय पंडित ने बताया कि अपने हक की मांग करने पर अभी सिर्फ इंदौर सर्कल के ही अस्थाई कर्मचारियों को ही निकाला जा रहा है, जबकि प्रदेश के सभी सर्कल में बड़ी मात्रा में अस्थाई कर्मचारी काम कर रहे हैं।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here