इंदौर में कोरोना के 9 मरीज पॉजिटीव मिले

0
1880

इंदौर 26 मार्च,।संभागायुक्त श्री आकाश त्रिपाठी ने आज संभागायुक्त कार्यालय में सभी संबंधित अधिकारियों की बैठक में कोरोना वायरस से निपटने के लिये की जा रही तैयारियों और इंतजामों की विस्तार से समीक्षा की।

बैठक में बताया गया कि इंदौर जिले में कोरोना वायरस के संभावित और चिन्हित मरीजों की विशेष निगरानी कर प्रोटोकॉल के अनुसार इलाज मुहैया कराया जा रहा है। इंदौर में कोरोना के 9 मरीज पॉजिटीव मिले हैं । यहाँ संभावित मरीजों के सैम्पल का नियमित परीक्षण किया जा रहा है। संभावितों को आईसोलेशन में रखने की व्यवस्था की गयी है। चिन्हित मरीजों के उपचार के लिये एमटीआरवी अस्पताल के साथ ही अब गोकुलदास और न्यू विशेष हॉस्पिटल को भी कोविद अस्पताल के रूप में चिन्हित किया गया है। इसी तरह आईसोलेशन अस्पताल के लिये एमटीएच कम्पाउण्ड स्थित अस्पताल में व्यवस्था की गयी है। कोरानटाईन के लिये पुलिस द्वारा पीटीएस में व्यवस्था की गयी है । इसके अलावा बीएसएफ के रेवती रेंज स्थित अस्पताल में भी कोरानटाईन की व्यवस्था की जा रही है। इनके अलावा हॉस्टलों को भी चिन्हित किया गया है। चयनित मरीजों एवं मृतकों के लिए पृथक से एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। डॉक्टरों को तथा स्टाफ नर्सों को भी विशेष सावधानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। पर्याप्त संख्या में मॉस्क और अन्य उपकरणों की व्यवस्था की जा रही है।
बैठक में बताया गया कि पॉजिटीव पाये गये मरीजों के निवास क्षेत्र में विशेष सावधानी रखी जा रही है। इनके सम्पर्क में आये लोगों की भी निरंतर निगरानी हो रही है। मरीजों के निवास और आसपास को सेनीटाईज किया जा रहा है। जिन क्षेत्रों में प्रभावित मिल रहे हैं, वहाँ तीन स्तर पर सुरक्षा एवं एतिहात के प्रबंध किये जायेंगे।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here