sanwer-by-election: स्ट्रांग रूम का ताला खाेला

0
290

लोकल इंदौर  10  नवम्बर। भाजपा और कांग्रेस दोनों के ही लिए प्रतिष्ठा बनी  इंदौर  विधानसभा की सीट की मतों की गिनती का काम सुबह आठ बजे से षुरूहोगा। इंदौर जिले की सांवेर विधानसभा में मतगणना के 28 राउंड होंगे। इसके लिए आज सुबह  7.30 बजे नेहरू स्टेडियम स्थित स्ट्रांग रूम का ताला खाेला गया।

इंदौर के नेहरू स्टेडियम में सांवेर विधानसभा उप चुनाव की मतगणना की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अलग-अलग मतदान दलों को दो हॉल में बैठा कर ईवीएम दी जा रही है। सभी उम्मीदवारों के मतदान अभिकर्ता भी पहुंचे। यहां उत्साह का वातावरण है।

सुबह 5 बजे रेंडमाइजेशन कर मतगणना दलों को टेबल आवंटित की गई। परिसर में मोबाइल, तंबाकू, बीड़ी, सिगरेट, माचिस और लाइटर आदि पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। स्टेडियम के दो हॉल में मतगणना की जाएगी। ईवीएम और डाक के जरिए प्राप्त मतों की गिनती अलग-अलग की जाएगी। ईवीएम की मतगणना के लिए हर हॉल में सात-सात टेबलें रहेंगी। प्रत्येक पर एक सुपरवाइजर, एक गणना सहायक और एक माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात रहेगा। इस तरह एक टेबल पर तीन-तीन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। कुल 14 टेबलों पर 42 मतगणना कर्मचारी रहेंगे। डाक मतपत्रों की गिनती के लिए अलग से चार टेबल लगाई जाएंगी। हर टेबल पर एक सुपरवाइजर, दो गणना सहायक और एक ऑब्जर्वर रहेगा।

 

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here