इंदौर में सिंधिया की लंच डिप्लोमेसी ने कांग्रेस में खड़ा किया तूफ़ान

0
212

लोकल इंदौर १६ सितम्बर , रविवार को इंदौर आये कांग्रेस  के दिग्गज नेता और राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया की लंच डिप्लोमेसी  ने कांग्रेस में सियासी  तूफ़ान खड़ा कर दिया है .सिंधिया का  अलग अलग गुटों के नेताओं सेघर-घर जाकर मुलाकात करने  से राजनीतिक गलियारों में भी हलचलें तेज हो गई हैं। सिंधिया ने कार्यकर्ताओं से वन-टू-वन चर्चा के जरिए अपनी शक्ति  प्रदर्शन कर  दिखा दिया कि सत्ता  में न हो मगर और संगठन में उनका दखल है ।
एक दिन केदौरे पर इंदौर आए कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने अलग अंदाज और राजनीतिक स्टाइल से सभी चौंका दिया। सिंधिया ने इंदौर पहुंचते ही अलग-अलग गुटों के नेताओं के घर जाकर मुलाकात की।
सिंधिया एयरपोर्ट से सीधे सुरेश पचौरी के कैंप से आने वाले विधायक संजय शुक्ला  के घर पहुंचे। करीब एक घंटे तक सिंधिया ने संजय शुक्ला  के साथ राजनीतिक चर्चा की। सिंधिया ने उनके घर में खाना भी खाया। शुक्ला  के निवास से सिंधिया विधायक विशाल पटेल से मिलने उनके घर पहुंच गए। विशाल पटेल पूर्व  मुख्यमंत्री   दिग्विजय सिंह के करीबी
माने जाते हैं। ऐसे में सिंधिया और पटेल कीमुलाकात भी जमकर चर्चा में है। मेल-मुलाकात का दौर यह यहीं खत्म नही हुआ सिंधिया इंदौर से सांसद कमलनाथ के करीबी कहे जाने वाले इंदौर शहर कांग्रेसअध्यक्ष विनय बाकलीवाल से भी घर जाकर मिले।

इतना ही नही  रंगून गार्डन में सिंधिया  ने मंचपर एक-एक कार्यकर्ता से वन-टू-वन मुलाकात की। सिंधिया की इस लंच डिप्लोमेसी के कई मायनेनिकाले जा रहे हैं। अब आने वाले दिनों में सिंधिया काअंदाज कौन से राजनीतिक समीकरणों को जन्म देगा,यह देखना दिलचस्प होगा?

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here