SIM रिप्लेसमेंट का मैसेज फर्जी ,BSNL अब चेता रहा है

0
203

लोकल इंदौर 19 मई। इंदौर में BSNL के मोबाइल उपभोक्ताओं को आने वाले सिम रिप्लेसमेंट के फर्जी मैसेज को लेकर अब विभाग जागरूक हुआ , और उसने मोबाइल धारकों को मैसेज भेजकर कहा है कि उसकी ओर से ऐसे कोई मैसेज नहीं भेजे जा रहे हैं। यदि आपको ऐसा कोई मैसेज आता है तो उसेL अनदेखा कीजिए ।

उल्लेखनीय है कि लोकल इंदौर ने पहले ही इस बारे में खबर प्रकाशित करते हुए पाठकों को आगाह किया था कि आपको भी इस तरह के मैसेज आए तो सावधान हो जाएं ।BSNL और अन्य कंपनियों के मोबाइल उपभोक्ताओं को उनकी सिम रिप्लेसमेंट करने के नाम पर  फर्जी मैसेज भेजे जा कर लिंक भी भेजी जा रही है इस लिंक पर क्लिक करने को कहा जाता है और फिर मोबाइल उपभोक्ता से सिम रीप्लेसमेन्ट  के नाम से 10 रुपये का पेमेंट ऑनलाइन खाते से करने को कहा जाता है। जैसे ही ग्राहक ₹10 का पेमेंट करता है।उसके बाद मोबाइल पर चार अंको का OTP मांग कर उपभोक्ता के खाते से  रुपयों का चोरी होना शुरू हो जाता है ।इंटरनेट के माध्यम से इस तरह की किए जा रहे फ्रॉड पर लोकल इंदौर ने पहले खबर जारी कर सचेत किया था ।इतना ही नहीं इंदौर के दो पत्रकार भी सजग और सचेत रहते हुए इस तरह के फ्रार्ड से बच गए हैं एक पत्रकार को तो उन्होंने झांसे में लेकर बैंक खाते की डिटेल तक मांग ली थी, लेकिन पत्रकार महोदय ने सजगता जताते हुए  फर्जी लोगों से अपने को बचा लिया था ।हालांकि इसके बाद उन्होंने इस बाबत इंदौर के BSNL  अधिकारियों से बात भी की थी लेकिन किसी भी तरह का उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिला था।

*Internet Fraud:क्या आपको भी “सिम” वेरिफिकेशन का मैसेज आया तो हो जाये सावधान…*https://bit.ly/2RdRCln

अब BSNL की ओर से उपभोक्ताओं को इस तरह के मैसेज आ रहे हैं कि आपको इस तरह का मैसेज बीएसएनल नहीं भेज रहा है और यदि इस तरह कोई मैसेज आता है तो कृपया उसे इग्नोर कीजिए

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here