इंदौर में एक लाख 35 हजार रूपये के मसाले जप्त

0
661

लोकल इंदौर 4 दिसम्बर। इंदौर जिले में मिलावट से मुक्ति अभियान के  तहत आज  एक लाख 35 हजार रूपये से अधिक मूल्य का 840 किलो हल्दी और मिर्ची जप्त किये गये।

            इंदौर जिले में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री मनीष सिंह के निर्देशन में मिलावट से मुक्ति अभियान  के अंतर्गत आज इंदौर सांवेर रोड़ स्थित मेसर्स शिव इंटरप्राइजेस की आकस्मिक जांच की गई। जांच में अनियमिताएं जाये जाने पर हल्दी, मिर्ची, धनियां आदि मसालों के 6 नमूने जांच हेतु लिये गये। साथ ही एक लाख 35 हजार रूपये से अधिक मूल्य का 840 किलो हल्दी और मिर्ची जप्त किये गये।

             कार्यवाही के दौरान आज मेसर्स शिव इंटरप्राइजेज ,सेक्टर ए बजरंगपुरा सांवेर रोड इंदौर की जांच की गई। जांच मे  51 कैरट हल्दी पाउडर, 51 कैरट चिल्ली पाउडर, 51 कैरट धनिया पाउडर, मिर्च पाउडर लूज़, हल्दी पाउडर लूज़, तथा 51 कैरट अमचूर पाउडर के नमूने जांच हेतु लिए गए। मौके पर मिर्च पाउडर 400 किलो जिसकी कीमत 80 हजार रूपये एवं हल्दी पाउडर 480 किलो जिसकी  कीमत 55 हजार 200 रूपये को जप्त कर विक्रेता की अभिरक्षा में दिया गया। मौके पर परिसर में नियमों का पालन नही करने पर नोटिस भी दिया। कुल 6 नमूने लिए एवं जप्ती की मात्रा 840 किलो है जिसकी कुल कीमत एक लाख 35 हजार 200 रूपये है। मसाला निर्माता फर्म के संचालक रमेशचंद्र साहू बताया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here