टैरो :सप्ताहिक राशिफल (6 जून – 12 जून )-शिल्पा बागरेचा

0
595

मेष राशि (मार्च 21- अप्रैल 19)
द डेविल
आप कामुकता, लालच, महत्वाकांक्षा या बुरी आदत की भावनाओं की ओर बहक जायेंगे। आपमें चीजों को नियंत्रित करने के लिये शक्ति पाने की इच्छा होगी और आप जीवन में आराम की ओर आकर्षित होंगे। आत्म-नियंत्रण की कमी खतरनाक और जटिल स्थितियों की ओर ले जा सकती है। जो भी आप करेंगे, वह चरम सीमा तक होगा जो आपको शक्तिशाली होने का एहसास देगा, लेकिन उसी समय यह खतरनाक भी होगा। आपको सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि यह कार्ड आपको यह चेतावनी दे रहा है कि आप घातक कदम उठा सकते हैं।

वृषभ राशि (अप्रैल 20 – मई 20)
किंग ऑफ़ कप्स
यह कार्ड एक समझदार और सहनशील रवैये का द्योतक है। आपको मानव प्रकृति की गहन समझ हो सकती है।आप एक अच्छे अध्यापक बन सकते हैं। आप संकट के समय अपने दिमाग को शांत रख सकते है और तनावग्रस्त क्षण को सुलझाने में सहायता कर सकते हैं। आप वंचितों के लिए दया महसूस करते हैं। आप व्यावहारिक दृष्टिकोण वाले आधुनिक विचारों वाले व्यक्ति हो सकते हैं। आपका नेतृत्व कौशल आपकी सम्पत्ति है।

मिथुन राशि (मई 21 – जून 20)
सेवन ऑफ़ स्वोर्ड्स
यह कार्ड अपने आसपास की जिम्मेदारियों और कर्तव्यों से बचने की आपकी प्रवृति के बारे में बात करता है। आप अपने किये के परिणाम को भुगतने से बचने के लिये सच्चाई को छुपाते हैं। आपकी प्रवृति अकेले और अलग-थलग रहने की और आसपास की सामाजिक दुनिया से दूरी बनाये रखने की हो सकती है। इस अलगाव की दशा में, आप अक्सर एक कपटपूर्ण रवैया अपना सकते हैं और छलपूर्ण तरीके से काम कर सकते हैं।

कर्क राशि (जून 21- जुलाई 22)
द सन
आप अत्यधिक उर्जावान, युवा महसूस करेंगे और सफलता प्राप्त करने के लिये अपने होशो-हवास में सही निर्णय लेंगे। सन कार्ड में सभी कुछ ताजगी, उत्साह के बारे में है और यह उस बात का द्योतक है कि सभी कुछ एक-एक करके ठीक होता चला जायेगा। कोई अच्छी खबर भी प्राप्त हो सकती है। निकट भविष्य में छुट्टियों पर घूमने जाना भी संभव है। आने वाले दिनों में अपने परिवार और मित्रों के साथ प्रसन्नचित्त मनोदशा में और अधिक समय व्यतीत करेंगे। आगे आने वाले दिनों में आपके लिये ख़ुशी और शान्ति इंगित है।

सिंह राशि (जूलाई 23 – अगस्त 22)
सिक्स ऑफ़ पेंटाकल्स
यह कार्ड बताता है कि सम्पत्ति, शक्ति और बुद्धिमत्ता होने की संभावनाओं की थोड़ी शंका है। आपके पास या तो यह होंगे या नहीं होंगे। या तो आप लेने वालों में से होंगे या फिर देने वालों में से। आप जहाँ भी रहें, यह आपके जीवन के हरेक पर लागू होता है। परन्तु दोनों ही मामलों में, आपको अपने भविष्य को समझना चाहिये और इसका विश्लेषण करना चाहिये और इसके लिये काम करना चाहिये।

कन्या राशि (अगस्त 23 – सितम्बर 22)
डेथ
यह कार्ड बहुत बड़े परिवर्तनों और जीवन में महत्वपूर्ण या चौंकानेवाले बदलावों का संकेत दे रहा है। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह मृत्यु की ओर इशारा कर रहा है लेकिन वृद्धावस्था या बहुत बीमारी की परिस्थितियों में ही। आप उदास, खाली-खाली या दुखी महसूस कर सकते हैं लेकिन यह दशा आपको यह एहसास कराने में सहायता करेगी कि आगे बढ़ने के लिये आवश्यक बदलाव करने पड़ेंगे। इन बदलावों को स्वीकार करने के लिये हौसला रखें ताकि आप इस बुरी दशा से निकल पायें।

तुला राशि (सितम्बर 23 – अक्टुबर 22)
नाइट ऑफ़ कप्स
यह कार्ड खूबसूरत भावनाओं के लिए है और इसकी अधिकता के बारे में भी इशारा करता है। कभी-कभी आप प्रेम में भावुक हो सकते हैं, लेकिन अपने प्रेम की अभिव्यक्ति के लिए हद से गुजर सकते हैं। आपके रोमांस में इर्ष्या आ सकती है। आप भावुक हैं, लेकिन कभी-कभी आप आसानी से आहत हो जाते हैं। आप मिलनसार और बुद्धिमान हैं। आप अपने बारे में बहुत बड़े-बड़े सपने देखते हैं लेकिन आसानी निरुत्साहित हो जाते हैं।

वृश्चिक राशि (अक्टूबर 23 – नवंबर 21)
किंग ऑफ़ पेंटाकल्स
यह कार्ड जीवन के भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में आपके प्रशंसनीय कौशल पर प्रकाश डालता है। आपका उद्यमवृत्ति कौशल आपको जीवन में वित्तीय और मानसिक दोनों ही संतुष्टि देगा। आप पर संकट के समय एक भरोसेमंद व्यक्ति के रूप में विश्वास किया जा सकता है। आपका अनुकूलनीय स्वभाव किसी भी स्थिति में आपकी सहयता करता है। आपकी प्रोत्साहनात्मक प्रवृति आपके आसपास के लोगों की सहायता करता है। आप शांत, समय के पाबंद और मेहनती हैं।

धनु राशि (नवम्बर 22 – दिसंबर 21)
द स्टार
आपका झुकाव अब आध्यात्मिकता की ओर अधिक है और आप जीवन में शान्ति एवँ सामंजस्य चाहते हैं। यह समय उपचार के लिए होगा और व्यक्तिगत और व्यावसायिक मोर्चे पर नई उम्मीदें जगायेगा। नये सम्बन्ध को बनाने के लिये या वर्तमान सम्बन्ध को अगले स्तर पर ले जाने अब अच्छा शगुन है। विभिन्न चीजों के लिये ज्ञान बढ़ेगा और कलात्मक व्यवसाय में संलिप्त होने के लिये यह अच्छा समय होगा।

मकर राशि (दिसंबर 22 – जनवरी19)
फाइव ऑफ़ कप्स
यह कार्ड जीवन में बीती हुई घटनाओं के कारण आशा खो देना, निराशा और खिन्नता का प्रतीक है। आप अपने-आप को किसी वजह से, जो पहले ही हो चुकी है, खोये हुए या हारे हुए महसूस करेंगे। आप अपने पिछले निर्णयों पर पछता रहे होंगे और कामना कर सकते हैं कि काश वह समय फिर से आ जाये ताकि आप अपने फैसले बदल सकें। आप अपनी गल्तियों को तो स्वीकार रहे हैं परन्तु आप यह नहीं सोच रहे हैं कि क्या बचा है। आपको पिछली बातों को भूलना होगा, वर्तमान में देखें कि क्या अच्छा है और भविष्य के लिए काम करें।

कुंभ राशि (जनवरी 20 – फ़रवरी18)
सेवन ऑफ़ कप्स
यह कार्ड भ्रमजाल और सपनों के बारे में है। आप अपने दिमाग को कल्पना में भटकने देते हैं और जीवन की वास्विकताओं पर ध्यान केन्द्रित नहीं करते। आप ऐसे समय का सामना कर रहे जहाँ आपको चुनने के लिए कई विकल्प मिल सकते हैं। संभावनाएं हैं कि आप अपनी सेहत की अनदेखी कर रहे हैं और खाने/पीने में जरूरत से ज्यादा संलिप्त हो रहे हैं। आलस और टाल-मटोल आपके सबसे बड़े दुश्मन हैं।

मीन राशि (फरवरी 19 – मार्च 20)
थ्री ऑफ़ कप्स
यह जीवन के प्रति एक बेहतर उत्साह और आतुरता दर्शाता है। आप अपने आप को प्रत्येक उस चीज का आनंद उठाते हुए पायेंगे जो आपकी राह में आयेगी। आप अपने पुराने मित्रों के साथ एकत्रित होंगे और उनके साथ भरोसे का एक मजबूत सम्बन्ध बनायेंगे। आप समाज में सौहार्द के अनुभव से नए सम्बन्ध बनायेंगे। आप एक सांझे उद्देश्य के किसी टीम/समूह के साथ काम करेंगे।

“𝑠ℎ𝑖𝑙𝑝𝑎 𝑏𝑎𝑔𝑟𝑒𝑐ℎ𝑎”
𝐚𝐬𝐭𝐫𝐨𝐥𝐨𝐠𝐢𝐬𝐭 || 𝐩𝐬𝐲𝐜𝐡𝐢𝐜 𝐫𝐞𝐚𝐝𝐞𝐫 || 𝐚𝐥𝐭𝐞𝐫𝐧𝐞𝐭𝐢𝐯𝐞 𝐡𝐞𝐚𝐥𝐢𝐧𝐠 𝐞𝐱𝐩𝐞𝐫𝐭
Mysterious Senses Of Mind & Body League

https://sharedigitalcard.com/shilpabagrecha
𝙛𝙤𝙧 𝙜𝙪𝙞𝙙𝙖𝙣𝙘𝙚 𝙘𝙖𝙡𝙡 @7999940919

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here