इंदौर जिले में आये विदेशी नागरिकों की गहन छानबीन होगी

0
310

लोकल इंदौर 23 मार्च, . इंदौर जिले में  हाल में आए हुए समस्त विदेशी नागरिकों की गहन छानबीन होगी और उनका एक बेहतर रिकॉर्ड संधारित किया जाएगा । यह निर्देश आज संभागायुक्त श्री आकाश त्रिपाठी ने दिये।

कमिश्नर कार्यालय में हुई इस बैठक में कलेक्टर श्री लोकेश कुमार जाटव, मेडिकल कॉलेज की डीन डॉक्टर ज्योति बिंदल, डॉक्टर पी.एस. ठाकुर संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉक्टर अवासिया उपायुक्त परिवहन श्री संजय सोनी, अपर आयुक्त नगर निगम श्री संदीप सोनी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। बैठक  में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रैपिड रिस्पॉन्स टीम बनाने के निर्देश दिए हैं। एक काल सेंटर भी बनाया जाएगा जहाँ पर प्रभावित कोरोना के संदर्भ में सूचना दे सकेंगे और उपचार के लिए आवश्यक सहायता भी प्राप्त कर सकेंगे। पी.सी. सेठी हास्पिटल को कोरोना के लिए आइसोलेशन अस्पताल के रूप में चिन्हित किया जाएगा। पी.सी. सेठी हास्पिटल में मेटरनिटी और चाइल्ड वॉर्ड को एम.टी.एच. हॉस्पिटल में शिफ़्ट किया जाएगा।

काल सेंटर बनाए जाने के निर्देश

संभागायुक्त श्री त्रिपाठी ने नगर निगम इंदौर के माध्यम से काल सेंटर बनाए जाने के निर्देश भी दिए। यहाँ पर पैतालीस टेली आपरेटर कार्य करेंगे इनका प्रशिक्षण कराने के निर्देश उन्होंने दिए। बैठक में संभागायुक्त श्री त्रिपाठी ने कहा कि इन्दौर का कोई भी निजी अस्पताल किसी भी बीमार की स्क्रीनिंग और स्वास्थ्य परीक्षण से इंकार नहीं कर सकता। यदि ऐसा कोई करता है तो उसकी मान्यता निरस्त करने की कार्यवाही की जाए।

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here