इंदौर में अपनी होटल की जमीन के लिए गुहार लगा है टूरिज्म ….

0
230

लोकल इंदौर 3 अगस्त. इंदौर में एमपी टूरिज्म अपने जिस होटल को बनाने के लिए निविदा जारी कर रहा है ,अब उसी होटल की जगह को फ्री कराने के लिए उसने कलेक्टर से गुहार लगाई है.

उल्लेखनीय है कि इंदौर में मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम एक कम बजट  का होटल बनाने की तैयारी कर रहा था इसके लिए उसने जमीन भी खरीदी थी और निविदाएं भी जारी कर दी थी. जिसकी अंतिम तिथि 31 जुलाई थी .लेकिन इस बीच उसकी इस जगह पर  सरकारी सिटी बसें खड़ी होना शुरू हो गई और धीरे-धीरे उन्होंने उस पर अपना कब्जा कर लिया .अब जब टूरिज्म होटल बनाने की तैयारी कर रहा है तब उस जगह को खाली कराने के लिए उसने कलेक्टर से गुहार लगाई है .उल्लेखनीय है कि हां 100 करोड़ की लागत से 105 कमरों का कम रेट का होटल बनाने की तैयारी द्वारा की गई थी.

बुरी  हालत में है इंदौर में टूरिज्म  

राज्य की व्यवसायिक राजधानी इंदौर में इन दिनों टूरिज्म की हालत खराब है . यहा वाटरसपोर्ट के लिए छालू किया गया रीजनल पार्क का बोत क्लब भी बंद कर दिया गया है ,और यहां चलने वाला क्रूज भी मंदसौर भेज दिया गया . लगभग दो करोड़ रुपये की लागत से बना ये प्रिजेत बंद होने से इंदौर का एक आकर्षण बंद हो गया . इसी तरह राजबाड़े में शुरू किया गया लाईट एंड साउंड कार्यकर्म भी बंद हो गया . लालबाग परिसर के समीप बनने वाले रेल रेस्त्रारेंट का काम भी अधूरा ही पड़ा है जबकि इसे दो साल में पूरा हो जाना था . इसी तरह इंदौर उज्जेन और ओम्कारेश्वर का टूरिस्ट सर्किट भी कागजो में सिमट गया .

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here