बुध और शुक्र का परिवर्तन कुछ राशियों के सितारे चमकेंगे  – पंडित अजय शर्मा 

0
1264
मई माह में बुध और शुक्र दूसरी बार अपनी राशियां बदलने जा रहे हैं। 26 मई से बुध का राशि परिवर्तन होने जा रहा है! बुधवार को प्रातः 7:50 से 3 जून को दोपहर 3:46 पर मिथुन राशि में गोचर करेंगे। वहीं 28 मई को शुक्र का मिथुन राशि में प्रवेश होने जा रहा है। इसके पूर्व 23 मई को शनि देव अपनी मकर राशि में 141 दिनों के लिए वक्री हो चुके हैं! राशि परिवर्तन एवं ग्रह का वक्री होना प्रत्येक राशि पर कुछ न कुछ असर जरूर डालता है।
शुक्र का मिथुन राशि में गोचर
   मेष, वृष, मिथुन, सिंह, कन्या, तुला और धनु राशि वाले जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन शुभ है! धन लाभ के साथ भाग्य परिवर्तन भी हो सकता है। जबकि, कर्क, वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए यह परिवर्तन सामान्य रहेगा।
12 राशियों पर प्रभाव
* मेष : 
राशि वालों के लिए शुक्र दूसरे एवं सातवें भाव का स्वामी है। इस राशि वालों के लिए प्रत्येक कार्य में सफलता मिलेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी, धन लाभ होगा एवं पारिवारिक संबंधों में मधुरता रहेगी! स्वास्थ्य की दृष्टि से भी समय उत्तम रह सकता है!
* वृषभ : इस राशि वालों के लिए परिवर्तन शुभ संदेश ला रहा है! परिवार में नए कार्य हो सकते हैं, मकान आदि में निवेश की संभावना भी दिखाई दे रही है। आर्थिक पक्ष मजबूत होने की संभावना के साथ ही संबंधों में मधुरता आने की उम्मीद है। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी समय ठीक रहेगा!
* मिथुन : इस राशि वालों के लिए भी समय उत्तम रहेगा! अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। व्यवसाय की दृष्टि से भी उत्तम समय है। मान-सम्मान में वृद्धि होगी, स्वास्थ्य समस्या हो सकती है, इसलिए चिकित्सक सलाह अवश्य लें!
* कर्क : इस राशि वाले जातक के लिए समय मिला-जुला रहने की उम्मीद है! जहां एक और स्थानीय व्यापार में मुनाफा सामान्य सामान्य से कम रहने की उम्मीद है, वही जो व्यक्ति विदेश से जुड़े व्यापार करते हैं, उन्हें निश्चित तौर से लाभ होने की उम्मीद है। घर की महिला सदस्यों की स्वास्थ्य की चिंता सत्ता सकती है। किसी भी वाद-विवाद से बचें!
* सिंह : इस राशि वालों के लिए समय उत्तम रहेगा! धन लाभ के साथ ही असफलता दूर होगी एवं मेहनत का काफी अच्छा परिणाम मिलेगा। इच्छाओं की पूर्ति होगी, शेयर मार्केट में लाभ होने की उम्मीद है। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय मध्यम रहेगा!
* कन्या : इस राशि के जातकों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा! करियर से संबंधित समस्याएं दूर होगी, नौकरी और व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी। वहीं आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा। पारिवारिक जीवन में मधुरता रहेगी!
* तुला : इस राशि वालों के लिए समय श्रेष्ठ है! शेयर मार्केट में लाभ होने की उम्मीद है। जातक नौकरी या व्यवसाय करते हैं, तो सफलता प्राप्त होगी। रोमांस की दृष्टि से भी समय अनुकूल है। आर्थिक लाभ होगा, स्वास्थ्य को लेकर विशेष ध्यान देने की जरूरत है!
* वृश्चिक : इस राशि वाले जातकों के लिए समय उत्तम नहीं है! वाहन चलाते समय सावधानी रखें, शेयर मार्केट या अन्य उतार-चढ़ाव वाले जोखिम के कार्यों में पैसा न लगाएं नुकसान होने की संभावना है। गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें, स्वास्थ्य समस्या होने पर लापरवाही न बरतें, तुरंत चिकित्सीय सलाह लें!
* धनु : इस राशि वाले जातकों के लिए समय अनुकूल रहेगा! सलाह देने वाले व्यवसाय मैं अच्छा लाभ होने की उम्मीद है। नौकरी में तरक्की होने की उम्मीद, शादीशुदा वाले लोगों के लिए जीवन में मधुरता रहेगी, अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। आर्थिक रूप से समय अच्छा रहेगा!
* मकर : इस राशि के जातकों का स्वामी शनि देव पूर्व से ही अपनी राशि में स्थित होकर वक्रीय है चल रहे हैं। वहीं शुक्र के परिवर्तन से अनेक प्रकार के चुनौतियों और वाद विवादों का सामना करना पड़ सकता है! जोखिम के कामों से सावधान रहें, परंतु प्रॉपर्टी से संबंधित कार्यों में लाभ हो सकता है। गलत फहमी से भी सावधानी रहना होगा। पेट से संबंधित समस्याएं हो सकती है!
* कुंभ : इस राशि वाले जातकों के लिए समय मध्यम रहेगा! पारिवारिक वातावरण मधुर रहेगा, शेयर मार्केट में भी लाभ की उम्मीद है। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय मध्यम रहेगा। चिकित्सा सलाह समय पर लेना उचित होगा!
* मीन : इस राशि वालों के लिए समय सामान्य रहेगा। कार्य के अनुसार परिणाम मिल सकता है! भावुकता से हानि संभव है। आर्थिक लाभ होने की संभावना है, परंतु मेहनत क्या अपेक्षा लाभ कम मिलेगा। स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखें एवं चिकित्सा सलाह अवश्य लें।
———————————————–
(लेखक पं अजय शर्मा पेशे से एडवोकेट और ज्योतिष विज्ञान के जानकार हैं)
संपर्क : +91 98930 66604
———————————————
लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here