महू में दो महिलाओं को सेना की जासूसी के आरोप में पकड़ा

0
651

लोकल इंदौर २२ जून . इंदौर के समीप स्थित सैन्य छावनी महू में दो महिलाओं को सेना की जासूसी के आरोप में पकड़ा गया है। ये दोनों बहनें हैं और इंदौर के गवली पलासिया क्षेत्र में रहती थीं। बताया जाता है कि ये पिछले काफी दिनों से पाकिस्तान में किसी के संपर्क में थीं और यहां सैन्य छावनी के बारे में जानकारी पहुंचा रहीं थीं। कुछ दिन पहले ये महिलाएं रोड पर चलते हुए पाकिस्तान में फोन पर बात कर रही थीं। इस दौरान सेना के गोपनीय विभाग ने इनकी फ्रीक्वेंसी पकड़ ली।

इसके बाद से इन पर लगातार नजर रखी जाने लगी। चार दिन पहले भोपाल से इंटेलिजेंस ब्यूरो, एटीएस तथा स्थानीय आर्मी इंटेलिजेंस की टीम ने इनके घर पर गोपनीय तरीके से दबिश दी थी। इसके बाद यहां लगातार कई गाड़ियां आती रहीं और लोगों को शक हुआ। इसके बाद खबर उजागर हुई। अब नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) भी इनसे पूछताछ कर सकती है।

जानकारी के मुताबिक इन बहनों के नाम कौसर और हिना हैं। दोनों से लगातार पूछताछ की जा रही है। इनके पास से मिले लैपटाप और मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं। बताया जाता है कि इन्हें मारीशस से फंडिंग हो रही थी। इनके पिता सेना में नौकरी कर चुके थे और बाद में इंदौर में एसबीआइ की एक शाखा में सुरक्षाकर्मी भी रहे। उनकी मृत्यु हो चुकी है।

विभिन्न जगह पर काम कर जुटाती थीं जानकारी

दोनों बहनें कई जगह नौकरी कर चुकी हैं। वे कहीं भी ज्यादा दिनों तक नहीं रहतीं थीं। हिना महू में बिजली कंपनी में कांट्रेक्ट पर काम करती रही। बिजली कंपनी से मिली सूचना के मुताबिक हिना पिछले छह महीनों से कंप्यूटर आपरेटर के तौर पर प्राइम वन एजेंसी के जरिए काम कर रही थी। बाद में उसे हटा दिया गया। ऐसा बताया जाता है कि ये कई जगहों पर काम करके अलग-अलग जानकारियां एकत्रित करती थीं।(सभार नईदुनिया )

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here