19 दिसंबर से होंगे शुक्र वक्री: इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत

मकर राशि में शुक्र का वक्री होना इन 6 राशियों की किसमत को जगाने वाला है, रोमांटिक संबंध होंगे मजबूत और कॅरियर में भी मिलेगी कामयाबी

0
3597

शुक्र का वक्री होना ज्योतिषशास्त्र के अंतर्गत एक महत्वपूर्ण घटना माना जा रहा है। आगामी 19 दिसंबर 2021 को भौतिक सुख सुविधाओं, सौन्दर्य और जीवन में रोमांस का प्रतिनिधित्व करने वाले शुक्र ग्रह मकर राशि में रहते हुए वक्री चाल चलाने लगेंगे। शुक्र की गति में यह बदलाव सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर होगा, जिसके बाद 29 जनवरी, 2022 को ये पुनः मार्गी होंगे। इस बीच 30 दिसंबर को वे वक्री चाल चलते हुए ही धनु में प्रवेश कर जाएंगे। शुक्र का वक्री होना समस्त राशियों के जीवन पर अपना प्रभाव डालने जा रहा है, आपकी राशि के लिए ये समय कैसा साबित होने जा रहा है आइए जानते हैं।

मेष राशि

मकर राशि में रहते हुए शुक्र के वक्री होने की अवधि में आपको व्यवसाय में साझेदारी से अच्छा मुनाफ़ा मिलने की संभावना है अथवा जीवनसाथी की मदद से आपको लाभ प्राप्त होने के शुभ योग हैं। गोचर की अवधि में आपको जीवनसाथी का हर क़दम पर सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे और बड़े लाभ होने की भी प्रबल संभावना है।

वृषभ राशि

जिन जातकों का संबंध वृषभ राशि से है उनके लिए शुक्र का वक्री होना स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करने जैसे हालात विकसित कर सकता है। जैसे- इस दौरान आप किसी रोग से पीड़ित हो सकते हैं।अच्छा यही रहेगा कि आप अपनी सेहत का ख़्याल रखें। शुक्र के प्रभाव से काम-वासना और भौतिक सुख-सुविधाओं के प्रति आपका मोह बढ़ सकता है।

मिथुन राशि

शुक्र के वक्री होने की स्थिति में आप अपने जीवनसाथी के प्रति अधिक रोमांटिक दिखेंगे। हालाँकि दोनों के बीच किसी तरह का मतभेद भी संभव है। ऐसी स्थिति में मतभेद को दूर करने का प्रयास करें। गोचर के दौरान आपके विदेश जाने के योग बन रहे हैं। वहीं अविवाहित जातकों के परिणय सूत्र में बंधने के योग हैं।

आज से धनु राशि में प्रवेश करेंगे सूर्य: जानें देश और दुनिया पर इसका प्रभाव

कर्क राशि

वे जातक जो कर्क राशि के अंतर्गत आते हैं उनके लिए शुक्र का वक्री चाल चलना चुनौतीपूर्व हालात पैदा करने जैसा है। इस दौरान प्रॉपर्टी को लेकर विवाद हो सकता है। इसके अलावा आपके मौजूदा योजनाओं और कार्यों में भी बाढ़ाएउईन आ सकती हैं। निराश होने की बजाय संयम से काम लेना याआके लिए हितकर होगा। अपनी सेहत का ध्यान रखें।

सिंह राशि

मकर राशि में रहते हुए शुक्र का वक्री हो जाना आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों और नौकरी ढूंढने वाले लोगों के लिए ये समय अच्छा साबित होने वाला है। रोमांटिक जीवन भी इस समय सुखद रहने के आसार हैं। कार्यक्षेत्र में उन्नति की उम्मीद भी कर सकते हैं। हालांकि एक अंजान सा भय भी आपको सता सकता है।

कन्या राशि

शुक्र के वाकरे होने की अवधि में आपको अच्छा समय बिताने का अवसर मिलने जा रहा है, कोई बड़ी खुशखबरी भी आपका इंतजार कर रही है। इस दौरान आप मकान या वाहन खरीद सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके लिए उन्नति के योग बन रहे हैं। ये समय आपकी उन्नति के लिए अत्यंत शुभ है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। खर्चों में बढ़ोत्तरी हो सकती है लेकिन धनलाभ के कारण आपको इससे कष्ट नहीं होगा।

तुला राशि

शुक्र की यह स्थिति आपके लिए सकारात्मक है। इस दौरान लक्ष्य की प्राप्ति के लिए आप कटिबद्ध रहेंगे। आपकी संवाद शैली में निखार आएगा और भाई-बहनों के प्रति आपका प्रेम बढ़ेगा।आपके स्वभाव में उदारता एवं धार्मिक रुझान देखा जा सकता है। इस बीच अपनी सेहत पर ध्यान दें। कार्यक्षेत्र में अधीनस्थ कर्मियों से आपके अच्छे रिश्ते स्थापित हों

वृश्चिक राशि

शुक्र वक्री अवधि में आपको व्यवसाय में साझेदारी से अच्छा मुनाफ़ा मिलेगा साथ ही वा जीवनसाथी की मदद से आपको लाभ प्राप्त होने के शुभ योग हैं। घर में शादी-विवाह, बच्चे का जन्म अथवा कोई धार्मिक कार्य हो सकता है। आपकी भाषा में मिठास घुलेगी जिससे आप दूसरों को प्रभावित करने में सक्षम रहेंगे। घर में सुख-शांति का वातावरण देखने को मिलेगा। विदेश संबंधों मे भी आपको लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।

धनु राशि

शुक्र के वक्री होने के बाफ आपको जीवन के लगभग सभी क्षेत्रों में मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे। आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशान हो सकती है इसलिए अपनी सेहत पर ध्यान दें। इस अवधि में आपको आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है। दोस्तों के साथ आप समय का आनंद लेंगे और आपके मन में नए विचार आएंगे। वहीं अपने दुश्मनों पर हावी रहेंगे। व्यापार में वृद्धि होने की संभावना है। व्यवसायी जातकों के लिये समय चुनौतीपूर्ण रह सकता है। इस दौरान आपके लिये यात्रा के योग भी बनेंगे जो कि आपके लिये लाभकारी रह सकते हैं। पैतृक संपत्ति से भी आपको लाभ मिलने के आसार हैं।

मकर राशि

शुक्र आपके ही राशि में वक्री होने जा रहे हैं, इस अवधि में आपके ख़र्च में अधिक वृद्धि की संभावना है इसलिए पैसों को संभालकर ख़र्च करें। इसके विपरीत आपकी आमदनी में भी वृद्धि होगी। वहीं भौतिक-सुख सुविधाओं का आप आनंद लेंगे। आपको धन हानि भी संभव है। आपके दुश्मन इस दौरान कमजोर रहेंगे ये परिवर्तन आपके लिए शुभ संकेत लेकर आ रहा है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए शुक्र का वक्री होना भौतिक सुखों में बढ़ोत्तरी कारक सिद्ध होने जा रहा है। प्रेम के मामलों में आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे और दोस्तों, परिजनों और प्रियतम का साथ पाकर आप ख़ूब मौज-मस्ती करेंगे। आपके सामाजिक स्तर में भी वृद्धि होगी। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। किसी के साथ आपकी गहरी दोस्ती हो सकती है और दोस्तों से आपको हर संभव मदद मिलती रहेगी। जिन कार्यों से आपको लाभ प्राप्ति की अपेक्षा है उनमें विलंब हो सकता है।

 

मीन राशि

जिन जातकों का संबंध मीन राशि से है उनके लिए शुक्र का वक्री चाल चलना आपको सावधान रहने की चेतावनी दे रहा है। इस दौरान कॅरियर में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, साथ ही गलत व्यवहार के कारण आपकी मानहानि हो सकती है। इस अवधि में आपके दुश्मनों की ताक़त बढ़ेगी। भाई-बहनों और महिलाओं के साथ आपका विवाद हो सकता है इसलिए इनके साथ सभ्य व्यवहार करें।

गुरु महेश जैन
इंटरनेशनल ज्योतिषाचार्य
राणापुर जिला झाबुआ
मध्यप्रदेश मो.7000098868

(उपरोक्त आंकलन ज्योतिष गणना के आधार पर है लोकल इंदौर इस सम्बन्ध में कोई जवाबदारी नहीं लेता)  

लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here