इंदौर में फोटोग्राफरों को ऑनलाइन बिजनेस करने के सिखाये गुर …

0
145
एक दिवसीय वर्कशॉप में सीखे फोटो के लाइट्स इफेक्ट और ऑनलाइन बिजनेस डेवलपमेंट के गुर
लोकल इन्दौर ९ अगस्त ।  इन्दौर फोटोग्राफर एण्ड विडियो कैमरा एसोसिएशन की एक दिवसीय स्टूडियो लाइटिंग और ऑनलाइन फोटोग्राफी बिजनेस को लेकर एक वर्कशाप आयोजित की गई। इस वर्कशॉप में फोटोग्राफर को साफ्ट लाईट, हाट लाईट, लाईट का एंगल, डायरेक्शन, शेडो, मेन लाइट के साथ-साथ ऑनलाइन फोटोग्राफी के गुर सिखाए गए।
यह जानकारी एसोसिएशन के अध्यक्ष सचिन गुप्ता और सचिव प्रवेश चौरसिया ने संयुक्त रूप से देते हुए बताया कि यह वर्कशाप मैक इन इंडिया के बतौर रखी गई, जिसमें फोटोग्राफरों को फोटो के लाईट इफेक्ट्स से लेकर ऑनलाइन एप्लीकेशन पर फोटो को सेल आऊट करने तक की बारीकियों को समझाया गया।
पियुष खत्री और विवेक आर्य ने बताया कि फोटो उतारने के पहले लाईटिंग इफेक्ट देखना बहुत जरूरी होता है। कहीं साफ्ट लाईट तो कहीं हाट लाईटिंग का यूज किया जाता है। लाइट्स का एंगल, डायरेक्शन और शेडो किस ओर आ रहा है और फोटोग्राफर किस एंगल से फोटो लेना है ये सभी इफेक्ट्स लाइट के होते हैं। वर्कशॉप में मौजूद सभी फोटोग्राफरों को मॉडल अनामिका सितलानी और अनामिका सोनवाने के साथ मेन लाईट, फील लाइट और नेच्यूरल लाईट का इफेक्ट दिखाया और समझाया। राजेन्द्र कुमार और शुभाकंर ने डिजिटल वर्कशॉप में फोटोग्राफरों को बिजनेश डेवलपमेंट करने पर जोर दिया।  आरवे मैनेमेंट सर्विस कम्पनी के द्वारा एक वेब एप्लीकेशन बनाकर दी जा रही है, जो कि फोटोग्राफर को फोटो शूट करने से लेकर उन्हें ऑनलाइन सेल आऊट करने की प्रक्रिया को बताया गया, जिससे कि इंड्विजल फोटोग्राफर भी अपना बिजनेस डेवलप कर सकता है। वर्कशॉप का संचालन समीर खान ने किया, अंत में आभार मिडिया प्रभारी डी.के. कुशवाह ने माना।
लोकल इंदौर का एप गूगल से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें... 👇 Get it on Google Play

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here