इंदौर में पशुओं का दूध बढ़ाने वाले 529 इंजेक्शन सहित युवक पकड़ाया युवक

0
581
लोकल इंदौर 3 जनवरी।  दुधारू पशुओं का दूध बढ़ाने के लिए कुछ दवा विक्रेता अवैध तरीके से प्रतिबंधित दवाएं बेच रहे हैं। इसकी शिकायत मिलने पर खाद्य और औषधि प्रशासन (एफडीए) की टीम ने अपनी निगरानी तेज कर दी है। इसी सिलसिले में शनिवार रात को कनाड़िया रोड पर बिचौली हप्सी में एक व्यक्ति के पास से प्रतिबंधित दवा ऑक्सीटॉसिन हॉरमोन के इंजेक्शन की 100ml वाली 529 इंजेक्शन   के साथ पकड़ा।  महेश शर्मा नाम का व्यक्ति यह इंजेक्शन कहीं से ला रहा था और इनकी सप्लाई करने वाला था।
  आरोपी से लाइसेंस आदि के बारे में पूछताछ  करने पर लाइसेंस होना नहीं पाया गया एवं उक्त इंजेक्शंस के बारे में पूछने पर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। पुलिस द्वारा इसकी सूचना ड्रग्स विभाग को देकर उनके दल को मौके पर बुलाया गया। आरोपी का उक्त कृत्य ड्रग्स एवं कॉस्मेटिक एक्ट के अंतर्गत अपराध होने से ड्रग्स विभाग के द्वारा समुचित धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए उक्त सामग्री जप्त की गई है। आरोपी से प्रकरण में पूछताछ की जा रही है।

         उक्त कार्यवाही मे वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कनाडिया श्री राजीव भदौरिया,  उप निरी. बलवीर रघुवंशी,आर. मोनू रघुवंशी एवं आर.सत्येंद्र की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here